×

Uttarakhand Famous Maggie Point: ये रहा अल्मोड़ा का फेमस मैगी प्वाइंट, 35 सालों से युवाओं के लिए बना है गपशप का अड्डा

Uttarakhand Famous Maggie Point: उत्तराखंड में अपना अनुभव शेयर करते वक्त लोग यहां की मैगी का अंदाज बताना नहीं भूलते। क्योंकि यह ऊंचे बर्फीले पहाड़ों पर मैगी खाने का लुत्फ उठाना कौन भूल सकता है।

Kajal Sharma
Published on: 3 March 2023 1:54 AM GMT
Uttarakhand Famous Maggie Point: ये रहा अल्मोड़ा का फेमस मैगी प्वाइंट, 35 सालों से युवाओं के लिए बना है गपशप का अड्डा
X

Uttarakhand Famous Maggie point: देवनगरी उत्तराखंड का नाम सुनते ही आंखों के सामने एक अलग ही दृश्य बन जाता है। मनचाही ताज़गी, ऊंचे-ऊंचे पहाड़, वादियां और सुंदरता को देखने का आंनद ही कुछ और होता है। लोग अपनी जिंदगी के पलों को और खूबसूरत बनाने के लिए यहां आते हैं, और सुनहरी यादों को बटोरते हैं। लेकिन सबसे ज्यादा अगर सुर्खियों में आती है, तो वो है उत्तराखंड की फेमस मैगी। ठंडी हवाओं के साथ गर्म-गर्म मैगी खाने का मजा ही अलग है। कई लोगों ने अपने अनुभव भी साझा किए हैं। उत्तराखंड में अपना अनुभव शेयर करते वक्त वो यहां की मैगी का अंदाज बताना नहीं भूलते। क्योंकि यह ऊंचे बर्फीले पहाड़ों पर मैगी खाने का लुत्फ उठाना कौन भूल सकता है। आज हम आपको उत्तराखंड के एक बेहद ही फेमस मैगी प्वाइंट के बारे में बताने जा रहे हैं। जहां पिछले 35 सालों से लोग आ रहे हैं, और आज यह मैगी प्वाइंट लोगों के गपशप का अड्डा बन गया है।

सालों पुराना है मैगी का स्वाद

अल्मोड़ा में है 35 साल पुराना मैगी प्वाइंट

सांस्कृतिक नगरी कहे जाने वाले अल्मोड़ा में हर साल लाखों लोग घूमने आते हैं। यहां की ट्रिप भूल पाना किसी के लिए भी आसान नहीं होता है। यह एक के धार्मिक और पर्यटन स्थल के अलावा यहां का खान-पान के लिए भी सबसे अलग और फेमस माना जाता है।


यहां सबसे ज्यादा जो फेमस है वो है यहां की मैगी। हम आपको अल्मोड़ा की एक ऐसी ही खास जगह के बारे में बताने जा रहे हैं। यह पिछले करीब 35 सालों से लोगों की पसंदीदा जगह बनी हुई है। जहां रोजाना हजारों लोग आते हैं और गर्मा-गर्म मैगी का लुत्फ उठाते हैं। जी हां लोगों की यह पसंदीदा जगह एक मैगी प्वाइंट ही है, जोकि यहा पर काफी फेमस है। 35 सालों से युवाओं की टोली इस जगह पर आती है और यहां आकर सुकून और मैगी के कॉम्बिनेशन का खूब लुत्फ उठाते हैं।

मैगी पॉइंट के मालिक हैं रमेश चंद तिवारी

अल्मोड़ा के इस फेमस मैगी प्वाइंट के मालिक का नाम रमेश चंद तिवारी है। जो बताते हैं कि उन्होने अपनी दुकान की शुरुआत मैगी, चाय और समोसे से की थी। लोगों को उनके हाथ की बनी मैगी काफी पसंद आई और आज दूर-दराज से लोग यहां आकर मैगी का लुत्फ उठाते हैं। अपनी दुकान को बढ़ाने के लिए उन्होने धीरे-धीरे और भी कई आइटम बनाना शुरू। आज यहां मैगी के अलावा मोमो, थुप्पा, सूप, बर्गर, चाउमीन और राजमा-चावल आदि बनते हैं। रमेश चंद जी के इस मैगी पॉइंट पर सबसे ज्यादा युवा आते हैं। बाहर से आने वाले पर्यटक भी यहां मैगी, मोमो और अन्य फास्ट फूड का स्वाद लेते हैं।


क्या कहते हैं पर्यटक

रोजाना हजारों लोग अल्मोड़ा घूमने आते हैं, कुछ दूसरे शहरों से आने वाले लोग रोजगार के लिए वहां रहते भी है। ऐसे ही एक शख्स ने रमेश चंद जी के मैगी प्वाइंट के बारे में बात करते हुए बताया कि उन्होंने एक बार यहां आना शुरू किया और अब वह यहां के अलावा कहीं और नहीं जाते हैं। उनका कहना है कि यहां की मैगी, चाउमीन, मोमो, बर्गर काफी टेस्टी हैं, इसके साथ-साथ यहां के मोमो भी काफी स्वादिष्ट हैं।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story