×

Tehri Lake Floating Huts: फ्लोटिंग हाउस का मजा अपने भारत में, यहां जानें सारी डिटेल्स

Uttarakhand Tehri Lake Floating Huts: यह फ्लोटिंग हाउस 3 स्टार होटल जैसी सुविधाएं प्रदान करता है। अब बात आती है की आखिर ये भारत में कहां है? और किसके द्वारा चलाया जाता है? बाकी एक दिन रुकने का क्या चार्जेस हो सकता है? उसके लिए आप ये पूरा आर्टिकल जरूर पढ़े।

Yachana Jaiswal
Written By Yachana Jaiswal
Published on: 30 March 2024 8:50 AM GMT
Floating House in Uttarakhand
X

Floating House in Uttarakhand (Pic Credit-Social Media)

Uttarakhand Tehri Lake Floating Huts: आपने हवा में खाना कहने के लिए रेस्टोरेंट के बारे में सुना होगा। हां वो बैंगलोर में है लेकिन आपने कभी पानी के बीच तैरने वाले घर के बारे में सुना है? हां वो भी हमारे भारत में। इंडोनेशिया और विदेशों में आपने इस तकनीक के बारे में जरूर सुना होगा। लेकिन हमारे भारत में भी फ्लोटिंग हाउस है। जहां पर आप चारो तरफ पानी के बीच में रह सकते है। यह फ्लोटिंग हाउस 3 स्टार होटल जैसी सुविधाएं प्रदान करता है। अब बात आती है की आखिर ये भारत में कहां है? और किसके द्वारा चलाया जाता है? बाकी एक दिन रुकने का क्या चार्जेस हो सकता है? उसके लिए आप ये पूरा आर्टिकल जरूर पढ़े।

फ्लोटिंग हाउस है बहुत खास (Floating House)

फ्लोटिंग हट्स और ई-को रूम, उत्तराखंड के टिहरी में स्थित एक अद्भुत तकनीक है। फ्लोटिंग हट्स का विशेष अनुभव हमारे भारत में पहले कभी नहीं किया गया था। ऐसा कांसेप्ट और कहीं भी नहीं है। यहां पर सेवाएं भी उत्कृष्ट हैं।इस फ्लोटिंग हाउस को Le ROI द्वारा संचालित किया जाता है। साथ ही भोजन वास्तव में शानदार है। जैसा बताया की यह स्टार होटल जैसी सुविधाएं देता है उस अनुसार प्रत्येक स्टाफ बहुत स्टाफ बहुत सौहार्दपूर्ण और मददगार है। तिहरी झील की घाटी के बीच यह स्थान अद्भुत है। यहां आकर आपको एक अलग ही सुकून का अनुभव मिलता है। विनम्र कर्मचारी, अद्भुत अनुभव, बढ़िया कमरा, अच्छा स्थान, उचित स्थान के साथ ले आरओआई फ्लोटिंग हट्स और इको रूम के कुछ बेहद सराहनीय और चर्चित पहलू हैं।


लोकेशन और कीमत

टिहरी बांध के मध्य में स्थित सबसे सुंदर और दर्शनीय संपत्तियों में से एक है। इन तैरती झोपड़िया आपको मालदीव की अनुभूति करा सकती है। ले आरओआई फ़्लोटिंग हट्स और इको रूम उन यात्रियों के लिए एक बढ़िया विकल्प है जो टेहरी में 3 सितारा होटल की तलाश में हैं। उनके लिए ये एक यादगार जगह हो सकती है। यह होटल टिहरी में अत्यधिक अनुशंसित होटलों में से एक है। होटल को 5 में से 4.0 रेटिंग दी गई है, जो काफी अच्छी मानी जाती है।


लोकेशन: सहराई, नई टिहरी, टिहरी गढ़वाल,उत्तराखंड

कीमत : 7000 से 10000/- प्रति रात

कपल फ्रेंडली

नॉन मैरिड कपल भी रह सकते है।


कुछ खास जानकारी

टिहरी के सभी 3 सितारा होटलों में से, ले आरओआई फ्लोटिंग हट्स और इको रूम पर्यटकों के बीच बहुत लोकप्रिय है। एक सुचारु चेक-इन/चेक-आउट प्रक्रिया के साथ आप रह सकते है। लचीली नीतियां और मैत्रीपूर्ण प्रबंधन इस संपत्ति के लिए बेहतरीन ग्राहक संतुष्टि प्रदान करते हैं। होटल में एक फिक्स चेक-इन समय दोपहर 02:00 बजे और चेक-आउट समय दोपहर 12:00 बजे है। यह एक कपल के अनुकूल संपत्ति है। इसलिए अविवाहित जोड़ों के लिए यहां रहना बिल्कुल सुरक्षित है। आप विभिन्न श्रेणियों के तहत टेहरी में कई होटल पा सकते हैं। ले आरओआई फ्लोटिंग हट्स एंड इको रूम्स अपनी श्रेणी के तहत सबसे अच्छे होटलों में से एक है। हालांकि, कुछ मेहमानों को संपत्ति की कीमत अधिक लगी और इसमें टीवी और वाई-फाई जैसी बुनियादी सुविधाओं का अभाव था।


अद्वितीय अनुभव के लिए जरूर करें विजिट

टेहरी में फ्लोटिंग हट अवधारणा का अनुभव ज़िंदगी में अवश्य करें, टेहरी बांध के पास प्राकृतिक सुंदरता और मजेदार वाटर गेम्स की गतिविधियाँ आपके यात्रा को और भी अधिक यादगार बना देगा। विलासिता को पूरा करने के लिए फूड भी एक बढ़ाया जा सकता है अन्यथा एक बार अवश्य रुकें, सुंदर कमरे और दृश्य का आंनद ले। कुल मिलाकर, ले रोई फ़्लोटिंग हट्स और इको रूम एक शांत स्थान पर एक अद्वितीय अनुभव चाहने वालों के लिए अवश्य जाने योग्य हैं।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Content Writer

I'm a dedicated content writer with a passion for crafting engaging and informative content. With 3 years of experience in the field, I specialize in creating compelling articles, blog posts, website content, and more. I can write on anything with my research skills. I have a keen eye for detail, a knack for research, and a commitment to delivering high-quality content that resonates with the audience. Author Education - I pursued my Bachelor's Degree in Journalism and Mass communication from Sri Ramswaroop Memorial University Lucknow. Presently I am pursuing master's degree in Master of science; Electronic Media from Makhanlal Chaturvedi National University of Journalism and Communication Bhopal.

Next Story