×

Uttarakhand Tourism: पर्यटन, कला, संस्कृति के लिए उत्तराखंड के Brand Ambassador बने पवनदीप राजन, Indian Idol के हैं विजेता

इंडियन आइडल के विजेता पवनदीप राजन को कला, पर्यटन और संस्कृति के लिए उत्तराखंड का बुधवार को ब्रांड एंबेसडर बनाया गया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 25 Aug 2021 9:28 AM GMT
Indian Idol winner Pavandeep Rajan was on Wednesday appointed as the brand ambassador of Uttarakhand for arts, tourism and culture.
X

 पवनदीप राजन और सीएम पुष्कर सिंह धामी: डिजाईन फोटो- सोशल मीडिया   

Uttarakhand News: हमारे देश में प्रतिभा की कमी नहीं है। शुन्य से शुरू करने वाले युवक और युवतियां शिखर तक पहुंचती हैं, ऐसा उदहारण एक बार नहीं कई बार देखेने को मिला है। नए उदाहरण के तौर पर उभरती प्रतिभा को एक मंच देने वाला संगीत का कार्यक्रम इंडियन आइडल 12 के विजेता पवनदीप राजन ने अपने आप को साबित किया है। बता दें कि इंडियन आइडल के विजेता पवनदीप राजन को कला, पर्यटन और संस्कृति के लिए उत्तराखंड का बुधवार को ब्रांड एंबेसडर बनाया गया।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राजन से यहां अपने आधिकारिक आवास पर मुलाकात करने के बाद यह घोषणा की। पवनदीप राजन ने यह प्रतियोगिता जीतकर अपना ही नहीं बल्कि अपने प्रदेश का नाम भी रौशन किया है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पवनदीप राजन को उत्तराखंउ का ब्रांड एंबेसडर बनाया है।

पवनदीप राजन अपनी प्रतिभा से उत्तराखंड का नाम रौशन किया- सीएम पुष्कर सिंह धामी

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि पवनदीप राजन ने सामान्य स्थितियों से उठकर अपनी प्रतिभा से देश दुनिया में उत्तराखंड का नाम रौशन किया है। धामी ने पवनदीप राजन को कला, पर्यटन और संस्कृति में उत्तराखंड का ब्रांड एम्बेसेडर बनाने की घोषणा की।

पवनदीप राजन और सीएम पुष्कर सिंह धामी: फोटो- सोशल मीडिया

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि "अपनी साधारण पृष्ठभूमि के बावजूद, पवनदीप ने अपनी प्रतिभा से संगीत जगत में छाप छोड़ी है। उन्होंने देश और दुनिया में उत्तराखंड को लोकप्रिय बनाया है।" 15 अगस्त को संगीत कार्यक्रम इंडियन आइडल का 12वां संस्करण जीतने वाले 23 वर्षीय राजन उत्तराखंड में कुमाऊं क्षेत्र के चंपावत के रहने वाले हैं।

पवनदीप का जन्म 1996 को चंपावत जिले में हुआ है

चंपावत के पवनदीप राजन को इस साल की विजेता ट्रोफी मिली है। विनर के तौर पर पवनदीप को 25 लाख रुपये कैश प्राइज और मारुति स्विफ्ट कार मिली है। पवनदीप का जन्म 1996 को चंपावत जिले में हुआ है। उनके पिता सुरेश राजन, माता सरोज राजन और बहनें लोक कलाकार हैं। पवनदीप दो साल की उम्र से तबला बजा रहे हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story