×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Uttarakhand Best Place: सर्दियों में उत्तराखंड घूमने की करें रहें प्लान तो ये ठहरने के लिए ये 6 जगहें हैं बेस्ट

Places to stay in Uttrakhand: उत्तराखंड यानी देव भूमि, उत्तराखंड की खूबसूरत वादियां, पहाड़ों और मंदिरों के चर्चे अक्सर रहते हैं। विंटर में आप उत्तराखंड के इन जगहों पर जरूर जाएं।

Anupma Raj
Published on: 1 Nov 2022 5:37 AM GMT
Best Places to visit in Uttrakhand During Winter Season
X

Best Places to visit in Uttrakhand (Image: Social Media)

Places to stay in Uttrakhand: उत्तराखंड यानी देव भूमि। उत्तराखंड की खूबसूरत वादियां, पहाड़ों और मंदिरों के चर्चे अक्सर रहते हैं। अगर इस विंटर वेकेशन आप घूमने जाने की प्लानिंग कर रहें तो आपको उत्तराखंड के इन जगहों की यात्रा जरूर करनी चाहिए। इन जगहों के बारे में आपने कम ही सुने होंगे लेकिन एक बार यहां जाने के बाद आप फिर से यहां जरूर आना चाहेंगे। तो आइए जानते हैं कौन सी हैं वे जगहें:

बिनसारी में बसा 7000 फीट पर घर

दरअसल मुक्तेश्वर और बिनसारी के बीच चलनिचिना के छोटे से गांव में स्थित, यह हशस्टे संपत्ति एक लक्जरी निजी प्रॉपर्टी है, जो बेहद खूबसूरत है। बता दें पत्थर की ईंटों से बना यह घर 7000 फीट की ऊंचाई पर बसा है, जहां से बर्फ से ढकी त्रिशूल, नंदा देवी चोटियों और विशाल कई सीढ़ीदार खेतों को देख सकते हैं।

बिनसारी में ग्रैंड ओक मनोर

बिनासरी में स्थित खूबसूरत घर ग्रांड ओक मनोर में रुकना आपको बहुत आनंद और शांत वातावरण देगा। यह 1856 की संपत्ति आपको बिनसर घाटी और आसपास के जंगलों के कुछ बेहतरीन दृश्यों को देखने के लिए यहां ठहरने को मजबूर करेगी। यह घर बिनसर Wildlife Sanctuaries से सिर्फ कुछ दूरी पर स्थित है।

कनाटल में घर एवलॉन

दरअसल कनाटल के शांत वातावरण में स्थित, एवलॉन घर आपको अपने घर की याद आने नहीं देगा। बता दें यह 2-3-4 बेडरूम के विकल्प के साथ यह घर खूबसूरत इंटीरियर के लिए फेमस है। इसके हर कमरे से आप उत्तराखंड के खूबसूरत वादियों को एंजॉय कर सकते हैं।

मसूरी में बसा वेकफील्ड एस्टेट

दरअसल बार्लो गंज में स्थित 6 बेडरूम वाला वेकफील्ड एस्टेट अल्ट्रा लग्जरी है। fireplace, खूबसूरत backyard, चारों ओर घूमने के लिए हरे-भरे बगीचे, और कमरे आपको सभी बेहतरीन सुविधाओं के साथ एक सुपर आरामदायक रहने की सुविधा देते हैं। फसल परिवार के साथ छुट्टियों के लिए यह एक बढ़िया जगह है। बता दें वेकफील्ड एस्टेट पहाड़ियों में समय बिताना एक बेस्ट हॉलीडे हो सकती है।

बिनसारी में खूबसूरत मैरी बुडेन एस्टेट

यह बिनसर wildlife sanctuary के ठीक अंदर स्थित है। दरअसल आप यहां आराम से हॉलीडे बिता सकते हैं। यह खूबसूरत जगह जो प्रकृति, खूबसूरत वादियों और स्थानीय व्यंजनों के साथ शांत वातावरण प्रदान करता है। यहाँ, आप चाहें तो जंगल में भोजन भी कर सकते हैं।

लंढौर में खूबसूरत ला विला बेथानी

दरअसल ला विला बेथानी लंढौर की सुंदरता आपको अपनी ओर आकर्षित करेगी। बता दें यह होमस्टे केंद्र में स्थित है, और यहां से आप दून घाटी का सुंदर दृश्य देख सकते हैं। ला विला बेथानी बेहद खूबसूरत वादियों के बीच स्थित है।



Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story