×

Valentines Day Week 2023: वेलेंटाइन वीक पर अपने पार्टनर के साथ घूमने का बनाइए प्लान, देखें IRCTC का ये बजट फ्रेंडली टूर पैकेज

Valentine Day 2023 IRCTC Tour Package: वेलेंटाइन कपल्स अपने खास दिनों को स्पेशल बनाने के लिए आईआरसीटीसी के इस बेस्ट टूर पैकेज के बारे में सोच सकते हैं। यहां पर आप खूबसूरत यादों को संजों सकते हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 28 Jan 2023 1:50 AM GMT
Valentines Day Week 2023: वेलेंटाइन वीक पर अपने पार्टनर के साथ घूमने का बनाइए प्लान, देखें IRCTC का ये बजट फ्रेंडली टूर पैकेज
X

Valentines Day Week 2023: प्यार का महीना फरवरी आने वाला है। लव-बर्ड्स के लिए ये महीना बहुत ही खास होता है। रोमांटिक कपल्स वेलेंटाइन वीक के लिए बहुत कुछ प्लानिंग करते हैं, लेकिन प्लानिंग करने में बहुत समय व्यर्थ चला जाता है। ऐसे में वेलेंटाइन डे पर आईआरसीटीसी कपल्स के लिए बहुत ही शानदार टूर पैकेज लेकर आया है। जिसमें आप आईआरसीटीसी के इस पैकेज के तहत अपने पार्टनर के साथ अंडमान और निकोबार की सैर कर सकते हैं। वैलेंटाइन वीक में अपने पार्टनर के साथ खूबसूरत आईलैंड पर आप बेस्ट क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं।

वेलेंटाइन कपल्स अपने खास दिनों को स्पेशल बनाने के लिए आईआरसीटीसी के इस बेस्ट टूर पैकेज के बारे में सोच सकते हैं। यहां पर आप खूबसूरत यादों को संजों सकते हैं। इस पैकेज में अंडमान-निकोबार आईलैंड में घूमने के अलावा आप कोलकाता की बहुत सी खूबसूरत जगहों पर घूमने के लिए जा सकते हैं।

जाने इस पैकेज के बारे में

बता दें, आईआरसीटीसी का ये पैकेज 6 दिनों और 5 रातों का है। यानी इन दिनों में आपका पूरा वैलेंटाइन वीक अच्छे से सेलिब्रेट करते हुए निकलेगा। तो अगर आप आईआरसीटीसी के इस शानदार टूर पैकेज से यात्रा करने के बारे में सोच रहे हैं तो आप इस टूर पैकेज में मिलने वाली जबरदस्त सुविधाओं के बारे में भी जान लीजे। आइए आपको इस पूरे टूर पैकेज के बारे में बताते हैं।

(Image Credit- Social Media)

वैलेंटाइन वीक के दौरान चलने वाले आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज का नाम अंडमान डिलाइट एक्स बागडोगरा है। इस टूर पैकेज का सफर 10 फरवरी 2023 से शुरू होगा। जिसमें आपको कोलकाता की बेस्ट जगहों पर घूमने के साथ अंडमान-निकोबार द्वीप समूहों पर घूमने का भी मौका मिलेगा।

इस टूर पैकेज में आपको कोलकाता में कालीघाट मंदिर, विक्टोरिया मेमोरियल, सेल्युलर जेल, कोर्बिन कोव बीच, हैवलॉक में राधानगर बीच, पोर्ट ब्लेयर में काला पत्थर बीच और बाराटांग आइलैंड समेत अन्य जगहों पर भी घूमने का अवसर मिलेगा।

आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज की सबसे ज्यादा खास बात ये है कि ये टूर लखनऊ से शुरू होगा। जिसमें आपको कोलकाता और आखिरी में कोलकाता से पोर्ट ब्लेयर ले जाया जाएगा।

टूर करने का माध्यम फ्लाइट मोड से होगा। इस टूर पैकेज में आपको खाने-पीने, रुकने की पूरी व्यवस्था होगी।

ऐसे में अब इस टूर पैकेज के किराए की बात करें तो इस पैकेज के तहत यात्रा करने के लिए एक व्यक्ति को 49,800 रुपये खर्च करने होंगे। जिसमें आपको खाने-पीने-रुकने की चिंता करने की जरूरत नहीं होगी।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story