×

Varanasi Ramada Plaza Hotel: वाराणसी का रमाडा प्लाजा जेएचवी है सभी सुविधाओं से लैस, जानिए कितना लक्ज़री है ये होटल

Varanasi Luxury Hotel Ramada Plaza: वाराणसी अपने घाटों और मंदिरों के लिए काफी प्रसिद्ध है वहीँ हर साल यहाँ हज़ारों पर्यटक आते हैं ऐसे में आज हम आपको यहाँ की खासियत बताने जा रहे हैं।

Shweta Srivastava
Published on: 2 Oct 2023 2:30 AM GMT (Updated on: 2 Oct 2023 2:30 AM GMT)
Varanasi Luxury Hotel Ramada Plaza
X

Varanasi Luxury Hotel Ramada Plaza (Image Credit-Social Media)

Varanasi Luxury Hotel Ramada Plaza: वाराणसी अपने घाटों और मंदिरों के लिए काफी प्रसिद्ध है वहीँ हर साल यहाँ हज़ारों पर्यटक आते हैं ऐसे में यहाँ आपको कई तरह के होटल्स मिल जाते हैं जहाँ आप रिलैक्स होकर दिन बिता सकते हैं। वहीँ रमाडा प्लाजा जेएचवी वाराणसी होटल इस लिस्ट में अपना शीर्ष स्थान रखता है। आप यहाँ काफी बेहतरीन एक्सपीरियंस के साथ समय बिता सकते हैं। आज हम आपको यहाँ की खासियत बताने जा रहे हैं।

वाराणसी का रमाडा प्लाजा जेएचवी

जब आप कहीं घूमने जाते हैं और बात लक्ज़री और आराम की आती है तो आप कुछ बेहतरीन होटल्स को कैसे भूल सकते हैं। उन्हें में से एक है वाराणसी का रमाडा प्लाजा जेएचवी होटल। जहाँ अगर आप कमरा बुक करते हैं या मंदिरों के इस शहर में अपनी छुट्टियां बिताना चाहते हैं तो आपके लिए इससे बेहतर और कुछ भी नहीं है। यहाँ आप विलासिता के साथ अपनी छुट्टियां बिता सकते हैं। ये होटल रेलवे स्टेशन से कुछ ही मिनटों की दूरी पर स्थित है। साथ ही यहाँ से आप पूरे वाराणसी का बेहतरीन व्यू देख सकते हैं। आरामदायक, सुविधाजनक सुविधाओं के साथ, ये व्यवसायिक और बिज़नेस ट्रैवेलर्स के लिए आदर्श विकल्प हैं।

Ramada Plaza Varanasi (Image Credit-Social Media)

यहाँ आपको आरामदायक और शानदार कमरों के अलावा आउटडोर पूल और बेहतरीन रेस्तरां भी मिलेगा जहाँ आप स्वादिष्ट भोजन का आनंद ले सकते हैं। यहाँ पर आलीशान संगमरमर के बाथरूम हैं जहाँ आप जकूज़ी में रिलैक्स कर सकते हैं, या आप यहाँ के बगीचे या पूल के शांतिपूर्ण दृश्यों का आनंद भी ले सकते हैं।

Ramada Plaza Varanasi (Image Credit-Social Media)

अगर आप बड़े रूम लेना चाहते हैं तो उसकी भी यहाँ सुविधा है। साथ ही आप क्लब या सुपीरियर रूम में अपग्रेड कर सकते हैं। इसके अलावा यहाँ हाई-स्पीड इंटरनेट के साथ चार सुंदर मीटिंग रूम्स भी उपलब्ध हैं।

Ramada Plaza Varanasi (Image Credit-Social Media)

वाराणसी में आप स्थानीय रीति-रिवाजों की झलक पाएंगे साथ ही यहाँ के सुंदर हिंदू मंदिरों में दर्शन करें। या आकर्षक संग्रहाल भी आप घूम सकते हैं। यहाँ का दशाश्वमेध घाट, एक धार्मिक तीर्थ स्थल है जहाँ पर आप जा सकते हैं यहाँ हर दिन शाम के समय गंगा नदी पर सुंदर दीपक तैरते हैं। बनारस के घाटों पर तीर्थयात्रियों को गंगा नदी में स्नान करते देखें, या लाखों हिंदुओं की आस्था के केंद्र स्वर्ण मंदिर के दर्शन करें। इसके अलावा आप एक आकर्षक धार्मिक इमारत, मंकी टेम्पल भी जा सकते हैं, या सारनाथ संग्रहालय भी आपको काफी पसंद आएगा, जहां भगवान बुद्ध ने अपना पहला उपदेश दिया था।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story