×

Varanasi Famous Lassi: वाराणसी में फेसम है लस्सी की यह दुकान, ब्लू लस्सी के साथ मिलती है 120 वैरायटी

Varanasi Famous Lassi: वाराणसी मे आपको अनगिनत लस्सी की दुकाने मिल जाएगी। लगभग सभी मिठाई की दुकानों, रेस्टोरेन्ट, आदि में आपको लस्सी मिल ही जाएगी। लेकिन अगर फेमस लस्सी की बात करें तो यहां आपको पहलवान लस्सी काफी पसंद आएगी।

Kajal Sharma
Published on: 9 March 2023 7:02 AM GMT
famous lassi shop
X

Varanasi lassi shop(Social media)

Varanasi Famous Lassi: भक्ति, श्रद्धा और सुंदरता के लिए फेमस वाराणसी के बारे में कौन नहीं जानता। भोले बाबा की नगरी काशी विश्वनाथ के अद्भुत रंग किसी को भी अपना दिवाना बनाने के लिए काफी है। मंदिर और भक्ति के लिए तो काशी फेमस है ही, लेकिन इससे साथ ही यहां अगर कुछ खास है तो है यहां का स्वाद। वैसे तो आपको यहां काफी कुछ खाने के लिए मिल जाएगा। बनारस की छोटी पतली गलियों में काफी कुछ मीठा-तीखा खाने के लिए मिल जाएगा। लेकिन अगर आपने यहां की लस्सी की स्वाद नहीं लिया तो आप काफी अच्छी चीज मिस कर देंगे। क्योंकि बनारस आकर अगर आपने लस्सी का स्वाद नहीं लिया तो आपकी बनारस यात्रा कही न कही अधूरी रह जाएगी। वाराणसी मे आपको अनगिनत लस्सी की दुकाने मिल जाएगी। लगभग सभी मिठाई की दुकानों, रेस्टोरेन्ट, आदि में आपको लस्सी मिल ही जाएगी। लेकिन अगर फेमस लस्सी की बात करें तो यहां आपको पहलवान लस्सी काफी पसंद आएगी।

कहां है पहलवान लस्सी

इस शहर में पहलवान की लस्सी वाले की दुकान काफी फेमस है। यह दुकान लंका इलाके में रविदास गेट के सामने पण्डित मदन मोहल मालवीय रोड पर स्थित है। जहां आपको पहलवान लस्सी की दुकान दिखाई देगी। अगर कीमत की बात करें तो यहां लस्सी की कीमत 50 रूपये है। कुल्हड़ में मिलने वाली इस लस्सी का स्वाद काफी बेहतरीन होता है |


किस तरह की मिलेगी लस्सी

वाराणसी में आपको शुगर फ्री लस्सी भी मिल जाएगी। लस्सी के साथ-साथ दही, रबड़ी, पनीर आदि भी मिलता है। यहां कि सभी दुकान काफी पुरानी है रबड़ी बादाम पिस्ता इलायची केसर युक्त लस्सी का स्वाद काफी मजेदार होता है। इसके अलावा और भी काफी कुछ अच्छा आपको मिलेगा।


वाराणसी की ब्लू लस्सी शॉप

वाराणसी के मणिकर्णिका घाट के पास कचोडी गली चौक में काफी पुरानी दुकान है। जहां आपको 120 तरह की अलग-अलग फ्लेवर में लस्सी मिल जाएगी। यह दुकान सुबह 9 बजे से रात 9 तक हफ्ते के सातो दिन खुली रहती है। यहां हर लस्सी की अलग-अलग कीमत होती है। लेकिन यहां मिक्स फ्रूट लस्सी सबसे ज्यादा फेमस है, जिसकी कीमत 120 रूपये है।


दुकान पर फोटो चिपकाकर जाते हैं ग्राहक

यहां ब्लू लस्सी की शॉप के कई दिवाने हैं, जो लस्सी का स्वाद चखने दूर-दूर से आते हैं। इस दुकान की सबसे अद्भुत बात ये है कि जो लोग यहां लस्सी पीने आते हैं उनमे से कई लोग यहां पर अपनी फोटो चिपकाकर जाते हैं। जिसके लिए आपको इस दुकान पर गोंद मिल जाएगा। लोग कुछ अपना फीडबैक भी लिखकर जाते हैं। कुल मिलकर यह मस्ट विजिट शॉप है|

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story