×

Varanasi Radisson Hotel: वाराणसी में ठहरने के लिए शानदार है होटल रैडिसन, जानें क्या-क्या मिलती है यहाँ फैसिलिटी

Varanasi Famous Radisson Hotel: पांच सितारा रैडिसन होटल छावनी क्षेत्र में स्थित है जो शहर की तुलना में बहुत कम भीड़भाड़ वाला है। यह होटल रेलवे स्टेशन से मात्र 1.6 किमी की दुरी पर है। छावनी में कई होटल और एक मॉल हैं।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 12 Sep 2023 12:32 PM GMT
Varanasi Radisson Hotel
X

Varanasi Radisson Hotel(Image credit: social media)

Varanasi Famous Radisson Hotel: वाराणसी, दुनिया के सबसे पुराने शहरों में से एक, एक महत्वपूर्ण तीर्थस्थल और महान सांस्कृतिक और ऐतिहासिक महत्व का स्थान है। शिव की नगरी वाराणसी में घूमने और यहाँ के आध्यात्मिक माहौल में डूबने के लिए हर साल लाखों पर्यटक देश-विदेश से आते हैं। इन पर्यटकों के ठहरने के लिए इस नगरी में बजट होटल्स से लेकर शानदार फाइव स्टार होटल तक उपलब्ध हैं।

अगर आप भी यहाँ आने वाले हैं और यहाँ ठहर कर शिव की नगरी का मजा लेना चाहते हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए ही है। आज हम इस लेख में वाराणसी के रैडिसन होटल के बारे में बताएँगे। यह वाराणसी के पांच सितारा होटल में से है।


वाराणसी के रैडिसन होटल की खासियत

पांच सितारा रैडिसन होटल छावनी क्षेत्र में स्थित है जो शहर की तुलना में बहुत कम भीड़भाड़ वाला है। यह होटल रेलवे स्टेशन से मात्र 1.6 किमी की दुरी पर है। छावनी में कई होटल और एक मॉल हैं। लेकिन इस होटल की बात अलग है। इस होटल में आपको दो तरह के रूम मिलेंगे। पहला है सुपीरियर डबल ओर ट्विन रूम और दूसरा है बिज़नेस क्लास रूम विथ बाथ टब। सुपीरियर डबल रूम के एक रात की कीमत आपको 9500 पड़ेगी। लेकिन यदि आप साथ में ब्रेकफास्ट का ऑप्शन लेते हैं तो यह रूम आपको 10000 का पड़ेगा। वहीँ बिज़नेस क्लास रूम विथ बाथ टब के एक राटा की कीमत ब्रेकफास्ट के साथ 12000 और बिना ब्रेकफास्ट के साथ 11000 का पड़ेगा।


वाराणसी के रैडिसन होटल में मिलने वाली सुविधाएँ

इस होटल में एक बड़ा स्विमिंग पूल है जहाँ आप आनंद ले सकते हैं। होटल में स्पा की भी सुविधा है। लंच और डिनर के लिए होटल में बहुत अच्छा एक रेस्टोरेंट भी है। इसके अलावा होटल आपको 24 ऑवर रूम सर्विस देता है। होटल में ड्राई क्लीनिंग की फैसिलिटी भी है। यदि आप स्मोकिंग करते हैं तो होटल ने अलग से स्मोकिंग रूम की भी सुविधा दी है। होटल में एक कैफ़े और बेकरी भी है। यहाँ मुफ्त वाई-फाई की सुविधा भी है। इसके अतिरिक्त होटल में करेंसी एक्सचेंज की भी सुविधा उपलब्ध है। यह होटल वैल्यू, आराम और सुविधा का एक आदर्श मिश्रण प्रदान करता है। इसके अलावा, रेडिसन होटल वाराणसी एक पूल और एक लाउंज प्रदान करता है। अतिरिक्त सुविधा के रूप में, मेहमानों के लिए निःशुल्क पार्किंग उपलब्ध है।होटल में मीटिंग आदि के लिए एक बड़ा बिज़नेस सेंटर भी। होटल में योग कक्षाएं भी प्रदान की जाती हैं।


वाराणसी के रैडिसन होटल से प्रमुख स्थानों की दूरी

होटल से रेलवे स्टेशन की दुरी 1.6 किमी है। वहीँ कबीर चौरा मठ (2.1 मील) और गंगा आरती (2.1 मील) जैसे आसपास के स्थल रैडिसन होटल वाराणसी को वाराणसी आने पर ठहरने के लिए एक शानदार जगह बनाते हैं। यहाँ से रामनगर किला (1.0 मील), भारत माता मंदिर (1.1 मील), और सेंट मैरी चर्च (0.3 मील) कुछ लोकप्रिय आकर्षण हैं जो रेडिसन वाराणसी से पैदल दूरी पर हैं। होटल से काशी विश्वनाथ मंदिर की दुरी 6 किमी है। जंतर मंतर मंदिर (6 किमी), गंगा नदी के मुख्य घाट (6 किमी), और मणिकर्णिका घाट (6 किमी) की दूरी पर हैं। श्री संकट मोचन हनुमान मंदिर होटल से 6.5 किमी दूर है। वहीँ वाराणसी हवाई अड्डा होटल से 17.5 किमी की दूरी पर है।

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story