×

Varanasi Ganga Vila Cruise Prices: बेहद ही शानदार है वाराणसी का गंगा रिवर क्रूज, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

Varanasi Ganga Vilas Ticket Price: यह क्रूज वाराणसी से शुरू किया गया है, जिसका उद्घाटन देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने 13 जनवरी को किया था।

Kajal Sharma
Published on: 11 March 2023 10:41 AM GMT
Varanasi
X

varanasi cruise (photo- Social media) 

Varanasi Ganga Vilas Ticket Price: विदेश जाना, नई-नई चीजों को देखना इनकी जानकारी लेना कई लोगों का अच्छा लगता है। कई लोग ऐसे भी होते हैं जिनके लिए विदेश यात्रा एक सपना होती है, और वह नए अनुभव लेने के लिए दूसरे देशों में जाना पसंद करते हैं। ऐसा एक क्रूज हमारे देश में शुरू किया गया है, जिसकी आलिशान सर्विस और सुंदरता के चर्चे लोगों की जुबान पर है। यह क्रूज वाराणसी से शुरू किया गया है, जिसका उद्घाटन देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने 13 जनवरी को किया था। दुनिया के सबसे लंबे और लग्जरी रिवर क्रूज की में गिने जाने वाले इस गंगा विलास में आप लग्जरी जीवन का आनंद ले सकते हैं। जिसमें आपको भारत से लेकर बांग्लादेश तक कई जगहों की सैर करवाई जाएगी। इतना ही नही 51 दिनों तक चलने वाले इस सफर में आप कई अनदेखे दृश्य भी देखेंगे। लेकिन इस सर्विस के लिए आपको भारी कीमत भी देनी होगी। इस बारे में भी हम आपको बताते हैं, कि आखिर 51 दिनों में इस क्रूज में आप कैसे जीवन का आनंद ले पाएंगे और उसके लिए आपको कितना खर्च करना होगा।

विश्व विरासत का होगा दीदार

वाराणसी में शुरू होने वाले इस क्रूज के जरीए भारत से बांग्लादेश तक कई शहरों का सफर करवाया जाएगा। जिसमें आप कई नई जगहों के बारे में जानेंगे और नए-नए अनुभव ले पाएंगे। इस सफर के दौरान आपको विश्व विरासत वाली साइट, नेशनल पार्क, नदी, घाट, उत्तर प्रदेश में वाराणसी, ओड़िशा में भुवनेश्वर, पश्चिम बंगाल में कोलकाता जैसे सैंकड़ों जगहों की सैर करवाई जाएगी।


51 दिन में पूरा होगा सफर

यदि आप किसी भी टूर पर जाते हैं तो आप सामान्यत: 5 दिन या ज्यादा से ज्यादा 10 दिन का समय निकालकर जाते हैं। लेकिन यदि आप गंगा विलास में घूमने की चाह रखते है, तो आपको 51 दिन का समय निकालना होगा। वाराणसी से चलने वाला यह क्रूज भारत और बांग्लादेश के 5 राज्यों में घूमाएगा, जिसमें 27 नदी प्रणालियों का भी दीदार कर सकेंगे। इस यात्रा के दौरान आप 3200 किलोमीटर से ज्यादा का सफर तय करेंगे। जिसमें आपको भारत के कई हिस्सों को करीब से देखने का मौका भी मिलेगा।


क्रूज में हैं ये लग्जरी सुविधाएं

भारत के इस क्रूज में किसी भी विदेशी क्रूज से ज्यादा सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई हैं। जिसमें करीबन 18 सुइट भी शामिल हैं। यदि इस जहाज की लग्जरी सुविधाओं की बात करें तो इसमें आपको बेहतरी रेस्तरां, स्पा, सनडेक आदि की सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी। क्रूज के बेहतरीन रेस्तरां में आप न सिर्फ भारतीय खाने का मजा ले सकते हैं, बल्कि कई विदेश डिशेज़ भी यहां उपलब्ध करवाई गई हैं। इस क्रूज में लग्जरी बाथरूम, फ्रेंच बालकनी, डीलक्स रूम, स्पोर्ट्स रूम और फिटनेस रूम भी शामिल किए गए हैं।


कितना है किराया

इस सुपर लग्जरी क्रूज में सफर करने के लिए आपको टिकट बुक करवानी होती है। जिसके लिए आप Antra Cruises/Antara Luxury River Cruises की वेबसाइट पर जाकर आसानी से बुकिंग कर सकते हैं। बुकिंग के दौरान आपको अपने पसंद के हिसाब से रूम बुक करने का अवसर दिया जाता है। वेबसाइट पर बुकिंग के दौरान आपको अपने बारे में कुछ जानकारी देनी होती है, जिसके बाद आपकी टिकट बुक हो जाता है। बता दें कि इस लग्जरी क्रूज में एक रात बिताने के लिए आपको 25 हजार से 50 हजार तक का खर्च करना पड़ सकता है। वही 12.59 रुपये में आप यह 51 दिनों का शानदार सफर पूरा कर सकते हैं।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story