×

Kashi Darshan Bus Service: काशी दर्शन के लिए शुरू हुई बस सेवा, बहुत कम खर्च में घूमें शिव की नगरी

Kashi Darshan Bus Service: काशी को भोलेनाथ की नगरी के नाम से पहचाना जाता है। काशी दर्शन करना चाहते हैं तो यहां एक शानदार सुविधा शुरू हुई है।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 27 Feb 2024 5:42 AM GMT
Kashi Darshan Bus Service
X

Kashi Darshan Bus Service (Photos - Social Media)

Kashi Darshan Bus Service : महाशिवरात्रि का त्यौहार बड़े ही हर्षोल्लास के साथ पूरे देश भर में मनाया जाता है। इस दिन भगवान शिव की कृपा पाने के लिए श्रद्धालु पूजा अर्चना करते हैं। शिवरात्रि के दिन कोई पूजन पाठ करता है तो कोई व्रत रखता है। वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो छुट्टी मिलने पर घूमने फिरने का प्लान बना लेते हैं। अगर आप भी शिवरात्रि के मौके पर शिव की नगरी काशी जाना चाहते हैं तो एक सुनहरा मौका आपका इंतजार कर रहा है।

खास बस सेवा

शिवरात्रि के इस खास मौके पर काशी दर्शन बस सेवा शुरू होगी। जिसके लिए वाराणसी सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड ने तैयारियां शुरू कर दी है। इसके लिए 5 स्थानों का चयन किया गया है। जल्द ही कस्टमर केयर नंबर भी जारी कर दिया जाएगा। बता दें कि इस दर्शन के लिए टिकट बुकिंग कैंट बस स्टैंड पर की जाएगी। इसके साथ ही वहां पर एक हेल्प डेस्क बनाया जाएगा, जहां यात्रियों को उनके प्रश्नों के जवाब मिल जाएंगे।

Kashi Darshan Bus Service


मिलेगी ये सुविधा

कैंट बस अड्डे से सुबह 9:00 बजे बस रवाना होगी। इस दौरान यह काशी विश्वनाथ मंदिर, काल भैरव, नमो घाट, सारनाथ स्वर्वेद मंदिर, मार्कंडेय महादेव धाम, संकट मोचन मंदिर, दुर्गा कांड, मानस मंदिर के दर्शन करवाते हुए शाम 5:00 बजे वापस बस स्टैंड पहुंच जाएगी। यात्रियों की सुविधा को देखते हुए जगह-जगह पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, ताकि उनके सामान की चोरी ना हो सके। वहीं, डिपो में बैठे कर्मचारी काशी दर्शन बस सेवा की ऑनलाइन निगरानी करेंगे।

Kashi Darshan Bus Service


कितना है किराया

किराए की बात करें, तो यह काफी कम रखा गया है। 500 रुपए में 10 मंदिरों के दर्शन किए जा सकते हैं। इसके अलावा हाल ही में इलेक्ट्रिक बस सेवा काशी दर्शन की समय सारणी में थोड़ा परिवर्तन किया गया है। वहीं, स्वीकृति मिलने के बाद आधिकारिक तौर पर इसका शुभारंभ किया जा चुका है। अब भक्तगण बहुत आसानी से पूरे काशी के दर्शन कर पाएंगे और इसके लिए उन्हें ज्यादा खर्च भी नहीं करना होगा।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story