×

Visa On Arrival Countries For Indians: वो देश जो भारतीयों को देते हैं वीजा ऑन अराइवल, आप भी ले यहाँ घूमने का मजा

Visa On Arrival Countries For Indians: वीजा ऑन अराइवल (Visa on Arrival For Indians) होने से आपको उस देश को घूमने में कोई दिक्कत नहीं आती है।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 16 Nov 2022 10:27 AM GMT
Visa on Arrival For Indians
X

Visa on Arrival For Indians (Image credit: social media) 

Visa on Arrival For Indians: 2022 तक, भारतीय दुनिया भर के 60 देशों की यात्रा कर सकते हैं यदि वे वीजा-ऑन-अराइवल का विकल्प चुनना चाहते हैं। वीजा प्राप्त करना एक निश्चित परेशानी होती है। जबकि वीजा ऑन अराइवल (Visa on Arrival For Indians) होने से आपको उस देश को घूमने में कोई दिक्कत नहीं आती है। जबकि 60 देशों में से चुनने के लिए एक विशाल सूची है, हमने 60 में से सबसे अच्छे, थोड़े ऑफबीट देशों को चुना है, जहां आप निश्चित रूप से यात्रा पर जा सकते हैं।


बारबाडोस

बारबाडोस सबसे आश्चर्यजनक कैरिबियाई देशों में से एक है। यदि आप एक आसान द्वीप छुट्टी चाहते हैं जो आपको चकित कर दे, तो इस बार बारबाडोस की यात्रा करें। सफेद रेत के समुद्र तट, फिरोजा पानी और जीवन भर की यादें यहां आपका इंतजार कर रही हैं।


भूटान

भूटान, हमारे पड़ोस का खूबसूरत देश, भारतीयों को आगमन पर वीजा भी प्रदान करता है, जो इसे देश से योजना बनाने के लिए सबसे आसान यात्राओं में से एक बनाता है। राजसी हिमालय, आश्चर्यजनक परिदृश्य, प्राचीन मठ, पर्वतीय किंवदंतियाँ और गर्म लोग आपको यहाँ कंपनी देंगे।


ईरान

ईरान आपकी नियमित जगह नहीं है और आपको यहां यात्रा की योजना बनाने से पहले राजनीतिक स्थिति की जांच करनी चाहिए, लेकिन यह एक ऐसी जगह है जो यात्रा के लायक है। यह भारतीयों को आगमन पर वीजा भी प्रदान करता है, और राजनीतिक अशांति में नहीं होने पर दर्शनीय है।


जॉर्डन

गिने-चुने देश ही ऐसे हैं जो इतिहास के प्रेमियों को जॉर्डन जैसा मुकाम दिला सकते हैं। इस देश की अति प्राचीनता आकर्षक है। इसके अलावा, यहां का खाना अलौकिक है और कुछ ऐसा है जिसे आप जीवन भर याद रखेंगे।


लाओस

दक्षिणपूर्व एशिया में सबसे कम आंका जाने वाला स्थान, लाओस बहुत ही स्वप्निल है। यह एक बैकपैकर्स हब है, सुंदर है, यहां कुछ सबसे गर्म लोग हैं जिनसे आप कभी भी अपनी यात्रा पर मिलेंगे, और भारतीय पासपोर्ट धारकों को वीजा ऑन अराइवल भी प्रदान करता है।


मालदीव

यदि आप एक उष्णकटिबंधीय छुट्टी के लिए तरसते हैं तो मालदीव वह जगह है जहां दुनिया भर के ए-लिस्टर्स आना पसंद करते हैं। यहां समुद्र किसी आमंत्रण से कम नहीं है और भारतीयों को वीजा ऑन अराइवल देने का उनका लालच भी।


म्यांमार

सुंदर पैगोडा, प्राचीन मंदिर, शांत पोस्टकार्ड जैसी झीलें, दुनिया के सबसे दिलचस्प व्यंजनों में से एक, म्यांमार में भारतीयों के लिए वीजा ऑन अराइवल पॉलिसी के अलावा यह सब है। यह एक बजट गंतव्य भी है और यहां आसानी से जाया जा सकता है।


तंजानिया

तंजानिया वह जगह है जहां एक जंगली छुट्टी आपकी प्रतीक्षा कर रही है; यह अफ्रीका का 13वां सबसे बड़ा देश है और एक ऐसा स्थान जो किसी अन्य के समान नहीं है। भारतीयों के लिए इसकी वीजा ऑन अराइवल नीति के साथ इसे शीर्ष पर रखें और आपके पास एक शानदार यात्रा के लिए एकदम सही नुस्खा है।


थाईलैंड

हर कोई अपने जीवन में कम से कम एक बार थाईलैंड जाना चाहता है और आपको भी ऐसा ही करना चाहिए; इसकी वीजा नीति काफी आकर्षक है! साथ ही, जितना अधिक ऑफबीट आप यहां जाते हैं, उतना बड़ा आश्चर्य आपका इंतजार करता है। यह एक चमकदार, पार्टी गंतव्य की अपनी लोकप्रिय छवि से कहीं अधिक है; प्रकृति यहाँ आनंदमय है, यदि आप जानते हैं कि कहाँ देखना है।


जिम्बाब्वे

ज़िम्बाब्वे एक अन्य देश है जो भारतीयों को आगमन पर वीज़ा प्रदान करता है और यह इस ग्रह पर यात्रा करने के लिए सबसे बढ़िया गंतव्य हो सकता है। नियमित पर्यटकों के राडार से दूर, इस देश में दुनिया के कुछ सबसे नाटकीय परिदृश्य और भी बहुत कुछ है।


समोआ

समोआ एक आश्चर्यजनक पोलिनेशियन द्वीप देश है और ज्यादातर लोकप्रिय पर्यटक इच्छा सूची से बाहर है। हर तरह से एक स्वर्ग, यह वह जगह है जहाँ आप लुभावने दृश्यों, पेचीदा पॉलिनेशियन जीवन, कला, संगीत, संस्कृति और बहुत कुछ का एक बहुत अलग मिश्रण की अच्छी कंपनी में एक अविस्मरणीय उष्णकटिबंधीय छुट्टी मना सकते हैं। सबसे ऊपर यह तथ्य है कि समोआ भारतीय यात्रियों को आगमन पर वीजा प्रदान करता है; आप निश्चित रूप से और अधिक की कामना नहीं कर सकते।

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story