×

Bali Budget Trip Plan: केवल 20 हजार में घूमें बाली, कम बजट में देखें प्राकृतिक सुंदरता

Bali Budget Trip Plan: बाली को सौंदर्य, सांस्कृतिक विविधता और विभिन्न प्रकार की गतिविधियों के लिए जाना जाता है। यहां आप प्राकृतिक सौंदर्य, पार्क्स, मंदिर, बीच और सांस्कृतिक परिवारों के लिए अनेक सुविधाएं देख सकते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 30 Jan 2024 6:15 AM GMT (Updated on: 30 Jan 2024 6:15 AM GMT)
Visit Bali in just Rs 20000
X

Visit Bali in just Rs 20000 (Photos - Social Media)

Bali Budget Trip Plan: बाली एक सुंदर और सांस्कृतिक दृष्टिकोण से धरोहर से भरपूर देश है और इसे विश्वभर में पर्यटन स्थल के रूप में मशहूर है। बाली भारतीय नागरिकों के लिए वीजा-मुक्त है। जिसके कारण बाली भारतीय पर्यटकों के लिए एक पॉपुलर स्पॉट है। इससे भारतीय यात्री अपनी यात्रा को आर्थिक रूप और भी सुगम बना सकते हैं, क्योंकि उन्हें वीजा के लिए अलग से खर्च करने की आवश्यकता नहीं होती है। आप महज 20 हजार में इस जगह को एक्सप्लोर कर सकते हैं। इसके अलावा, बाली का सौंदर्य, सांस्कृतिक विविधता और विभिन्न प्रकार की गतिविधियों के लिए जाना जाता है।

यहां आप प्राकृतिक सौंदर्य, पार्क्स, मंदिर, बीच और सांस्कृतिक परिवारों के लिए अनेक सुविधाएं देख सकते हैं। आप यहां ऑफ-सीजन यात्रा करने का प्लान बना सकते हैं। इस समय पर्यटन कम होता है और इससे आपको टिकट, होटल और अन्य सुविधाएं कम में मिल सकती हैं। यात्रा के दौरान आपको शोपिंग, रेस्तरां और आकर्षणों का भी आराम से आनंद लेने का अधिक समय मिल सकता है।

घूमें ये जगह

आप यहां उबुद, पुरा बैसाकी, नुसा आइलैंड, सिडमिन घाटी, कुटा बीच, पुरा उलुन दानु ब्रतन, पुरा तनाह लॉट, उलूवातू मंदिर जा सकते हैं।

स्वस्तिका तीर्थ (Swastika Tirth) और देवपुरा तीर्थ (Devpura Tirth) जैसे धार्मिक स्थलों का भी दौरा करें।

बाली में विभिन्न क्षेत्रों में सस्ते होटल और आवास उपलब्ध हैं जो आपके बजट में फिट हो सकते हैं। कुछ जगहों पर होमस्टे और गेस्टहाउस भी उपलब्ध हैं जो और भी सस्ते हो सकते हैं।

स्थानीय बाली के खाद्य स्वादिष्ट होता है और यह सस्ता भी हो सकता है। स्थानीय बाजारों और रेस्टोरेंट्स में जाकर स्थानीय खाने का आपको आनंद लेना चाहिए।

बाली में स्थानीय यात्रा साधन जैसे कि स्कूटर किराए पर लेना एक अच्छा विकल्प हो सकता है जो आपको अपने मंजिलों तक सस्ते तरीके से पहुंचा सकता है।

बाली में कुछ दर्शनीय स्थल और प्राकृतिक सौंदर्य से भरी जगह मौजूद है जैसे कि तानाह लॉट और राइस टेरेसेस। आप यहां भी घूमने जा सकते हैं।


Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story