×

पैरेंटस के साथ गोवा के इन जगहों पर जरूर जाएं, दिल हो जाएगा खुश

गोवा में सिर्फ युवाओं के लिए ही घूमने की जगहें हैं, जबकि बुजुर्ग भी यहां अपने लिए घूमने के स्थान पा सकते हैं।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Suman Mishra | Astrologer
Published on: 28 April 2021 7:18 AM GMT
पैरेंटस के साथ गोवा के  इन जगहों पर जरूर जाएं, दिल हो जाएगा खुश
X

डिजाइन फोटो, (साभार-सोशल मीडिया )

लखनऊ: भारत( India) को अपने पर्यटन(Tourism) के लिए जाना जाता हैं जिसमें युवाओं द्वारा सबसे ज्यादा गोवा को पसंद किया जाता हैं। गोवा(Goa) को बेहतरीन हॉलिडे डेस्टिनेशन(Holiday Destination) के रूप में जाना जाता हैं। यहां लोग फुरसत के पल बिताते हैं और नाइट लाइफ के मजे लेते हैं।

ऐसा नहीं हैं कि गोवा में सिर्फ युवाओं के लिए ही घूमने की जगहें हैं, जबकि बुजुर्ग भी यहां अपने लिए घूमने के स्थान पा सकते हैं। गोवा के कुछ प्रसिद्द मंदिरों की जानकारी देने जा रहे हैं जिसके चलते बुजुर्ग गोवा घूमने का मजा ले सकते हैं।

महालक्ष्मी मंदिर (साभार-सोशल मीडिया )

महालक्ष्मी मंदिर

महालक्ष्मी मंदिर में एक गर्भगृह है, जिसमें लगभग 18 पवित्र चित्र मौजूद हैं। मां लक्ष्मी को धन की कृपा और शांति बनाए रखने के लिए पूजा जाता है। यहां हर साल काफी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं और मां लक्ष्मी की पूजा अर्चना करते हैं और उनसे अच्छे जीवन के लिए आशीर्वाद मांगते हैं।

सप्तकोटेश्वर मंदिर (साभार-सोशल मीडिया )

सप्तकोटेश्वर मंदिर

गोवा में स्थित है श्री सप्तकोटेश्वर मंदिर, जिसमें मुगलों की वास्तुकला, यूरोपीयन तरीके से डिजाइन किए गए हॉल और एक ऊंचा लैंप टॉवर है। इस मंदिर में काफी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं और यहां पर गोकुलाष्टमी नाम का एक उत्सव भी मनाया जाता है, जिसका हिस्सा बनने के लिए दूर-दराज से लोग पहुंचते हैं।


मंगेशी मंदिर(साभार-सोशल मीडिया )

मंगेशी मंदिर

मंगेशी मंदिर गोवा का काफी प्रमुख मंदिर है। ये मंदिर अपने दीप स्तंभ के लिए जाना जाता है और यहां शाम को सैकड़ों दीयों को प्रज्जवलित किया जाता है। ये नजारा देखने में काफी आनंद देता है। अगर आप उत्तरी गोवा घूमने के लिए जा रहे हैं, तो आप मंगेशी मंदिर जा सकते हैं।

मारुति मंदिर(साभार-सोशल मीडिया )

मारुति मंदिर

गोवा में जितने भी मंदिर हैं, उनमें से मारुति मंदिर काफी ज्यादा प्रसिद्ध है। अगर आप गोवा जा रहे हैं, तो आप एक बार तो यहां जरूर जा सकते हैं और भगवान हनुमान से आशीर्वाद ले सकते हैं। ये मंदिर इतिहास प्रेमियों के लिए एक खास स्थान रखता है।



Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story