History Of Missouri: दुनिया के इस देश में महिलाओं के अंडरगारमेंट पहनने पर है कानून, बहुत पुराना है इतिहास

know History Of Missouri : 5 अगस्त नेशनल अंडरवियर दिवस के रूप में प्रसिद्ध है। चलिए आज हम आपके अंडर गारमेंट्स के बारे में बताते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 7 Aug 2024 3:47 AM GMT
Know History Of Missouri
X

Know History Of Missouri (Photos - Social Media)

Know History Of Missouri : मिज़ूरी आयोवा, इलिनॉय, केन्टकी, टेनेसी, अर्कन्सास, ओक्लाहोमा, केन्सास और नेब्रास्का से घिरा संयुक्त राज्य अमेरिका के मध्य-पश्चिम क्षेत्र का एक राज्य है। मिसौरी सबसे अधिक जनसंख्या वाला 18वां राज्य है जिसकी 2009 में अनुमानित जनसंख्या 5,987,580 थी। यह 114 प्रान्तों और एक स्वतंत्र शहर से मिलकर बना है। 5 अगस्त का दिन नेशनल अंडरवियर दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। कपड़ों में अंडरवियर का कितना ज्यादा महत्व होता है यह तो हम सभी जानते हैं। पुरुष हो या महिला इस वस्त्र की सभी को जरूरत होती है। यह बात सिर्फ बचा के संपर्क में होते हैं और त्वचा को सुरक्षा देने का काम करते हैं। इन्हें पहनने के सही तरीके पर आज भी लोगों के बीच डिबेट हो रही है। आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन दुनिया में ऐसी जगह भी है जहां पर अंडरगार्मेंट पर रोक लगा दी गई है। खासकर महिलाओं के ऊपर यह रोक लागू की जाती है। अरे आपको इसके दिलचस्प इतिहास के बारे मेंबताते हैं।

अमेरिका की मिसौरी में लड़कियों की पैंटी पर मनाही (Girls' Panties Banned in Missouri, America)

देश और दुनिया की महिलाओं को सबसे ज्यादा अपने कपड़ों को लेकर ही सुनना पड़ता है। कई देशों में लड़कियों के लिए नियम भी बनाए गए हैं। अमेरिका की मिसौरी में लड़कियों के लिए एक बहुत हीअजीबोगरीब कानून है। यहां पर महिलाओं को किसी भी तरह का अंडरगारमेंट पहनने पर रोक है। इस वजह से उन्हें कई बार शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है।

Know History Of Missouri


कहां से आया ब्रा शब्द (Where Did The Word Bra Come From?)

यह शब्द फ्रांस से आया है। आपको बता दें कि पहले मॉडर्न फ्रांस में बनी थी इसका नाम ब्रेजरी शब्द से लिया गया है। इसका अर्थ शरीर का ऊपरी हिस्सा होता है। 30 मई 1869 को फ्रांस की हार्मनी कैड़ोल ने एक और सेट को दो टुकड़ों में काटकर इसे बनाया था। इसके बाद इसके अलग-अलग ग्रुप देखे जाने लगे।

Know History Of Missouri


पुरुषों की अंडरवियर का इतिहास (History of Men's Underwear)

पुरुषों के अंदर हमेशा से ही दिलचस्प विषय रही है। 7000 साल पहले इंटरव्यू का पहला और प्राथमिक रूप था लंगोटी। इसे तुरंत सफलता नहीं मिली इसमें ड्रायर और यूनियन सूट जैसा सपोर्ट नहीं था। इसलिए पड़ोसन के दीवाने नहीं थे लेकिन समय बीतता गया और इसका विकास होता चला गया।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story