×

पूजा पर भारी पड़ा अखिलेश का मोबाइल प्रेम, बिना जवाब दिए नहीं रह पाईं डिंपल यादव

By
Published on: 8 Oct 2016 5:08 AM GMT
पूजा पर भारी पड़ा अखिलेश का मोबाइल प्रेम, बिना जवाब दिए नहीं रह पाईं डिंपल यादव
X

लखनऊ: सीएम अखिलेश अपनी पत्नी और कन्नौज की सांसद डिंंपल यादव के बिना एक पल भी नहीं रह सकते। इसका अंदाजा एक तस्वीर से लगाया जा सकता है। यह तस्वीर सीएम ने अपने ट्वीटर पर शेयर की है। दरअसल शुक्रवार को सीएम अपने नए आवास 4 विक्रमादित्य मार्ग पर परिवार के साथ रहने पहुंचे थे। घर में हवन-पूजन का कार्यक्रम चल रहा था।

डिंपल हवन में लकड़ियां डाल रहीं थी और सीएम अखिलेश पीछे पड़ी कुसिर्यों पर बैठे राज्यसभा सांसद और लखनऊ के बड़े बिल्डर संजय सेठ से बात कर रहे थे। वहीं उनके बगल वाली सीट पर नेताजी और शिवपाल यादव बैठे थे। तस्वीर में लग रहा है कि सीएम अखिलेश ने डिंपल को मैजेस भेजा है। डिंपल सीएम के मैसेज को देखे बिना एक पल भी न रह पाईं। वह एक हाथ में हवन की लकड़ी और दूसरे हाथ में फोन उठाकर देखने लगीं।

अखिलेश डिंपल को मानते हैं लकी

यूं तो डिंपल यादव अखिलेश यादव से करीब 4 साल छोटी हैं। लेकिन ऐसा कुछ भी इनकी केमिस्ट्री में नजर नहीं आता है। अखिलेश यादव अपनी पर्सनल लाइफ में डिंपल की काफी रिस्पेक्ट करते हैं। यही वजह है कि कई बार उनके मुंह से ये सुना गया कि शादी करके मेरी किस्मत खुल गई। वह डिंपल को बहुत लकी मानते है। डिंपल से शादी के बाद सीएम को बहुत सफलताएं मिली हैं।

यह भी पढ़ें... चाचा-भतीजे में अभी सुलह नहीं, कुछ ऐसा ही बताती है अखिलेश के गृह प्रवेश की तस्वीर

आगे की स्‍लाइड्स में पढ़ें अखिलेश के नए घर में किसने लगाया पैसा...

तस्वीर में क्या दिख रहा है?

इस तस्वीर को गौर से देखें तो उसमें सीएम अखिलेश के बगल में सपा के राज्यसभा सांसद और लखनऊ के बड़े बिल्डर संजय सेठ भी बैठे हैं। सीएम और संजय हंसते हुए कुछ बात भी कर रहे हैं। बताया जाता है कि इस मकान के निर्माण में संजय सेठ का विशेष योगदान रहा है यही कारण है कि इस विशेष पारिवारिक समारोह के दौरान उन्‍हें बुलाया गया।

उनके बगल में मुलायम और फिर शिवपाल बैठे हैं। तस्वीर की खास बात ये है कि इसमें अखिलेश, संजय सेठ और मुलायम की कुर्सियां तो सटाकर रखी हैं, लेकिन शिवपाल एकदम किनारे बैठे हैं और उनकी कुर्सी भी इन तीनों से सटी नहीं है। इससे ये भी पता चलता है कि परिवार में अब भी सब कुछ ठीक नहीं है।

आगे की स्‍लाइड में पढ़ें परिवार में रार बरकरार असहज दिखे शिवपाल...

शिवपाल नहीं लग रहे सहज

-तस्वीर को अगर और गौर से देखें तो सीएम के गृह प्रवेश के मौके पर हो रहे हवन के दौरान उनके चाचा शिवपाल सहज नहीं लग रहे।

-उनके चेहरे पर गंभीरता है। कुछ ऐसे ही सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह भी दिख रहे हैं।

-तस्वीर की खास बात संजय सेठ और सीएम के बीच बनती दिख रही कैमिस्ट्री भी है।

-संजय को मुलायम की दूसरी पत्नी से बेटे प्रतीक यादव का करीबी माना जाता है, लेकिन तस्वीर बता रही है कि अखिलेश से भी उनके रिश्ते कितने करीबी हैं।

-खबर ये भी है कि नए घर के निर्माण में संजय सेठ का अहम योगदान रहा है।

मुलायम के परिवार में मची थी रार

बता दें कि मुलायम के भाई शिवपाल और बेटे अखिलेश के बीच बीते दिनों रार मची थी। अगस्त में शिवपाल ने मंत्री पद से इस्तीफे की धमकी दी थी। जिसके बाद मुलायम ने सार्वजनिक तौर पर अपने बेटे को फटकारा था। फिर मामले ने और तूल पकड़ा और बीते महीने शिवपाल से अहम विभाग सीएम ने छीन लिए थे। जिसके बाद शिवपाल ने मंत्री पद से इस्तीफे का ऐलान कर दिया था। बड़ी मुश्किल से मुलायम ने चाचा-भतीजे के बीच जारी जंग को शांत कराया, लेकिन ताजा तस्वीर तो यही कह रही है कि अभी सबकुछ ठीक नहीं हुआ है।

Next Story