सैमसंग के जरिए UP में साकार होगी CM अखिलेश की स्‍मार्टफोन योजना

Published by October 17, 2016 | 2:09 pm
सैमसंग के जरिए UP में साकार होगी CM अखिलेश की स्‍मार्टफोन योजना

लखनऊ: सीएम अखिलेश की यूपी में स्मार्टफोन देने की योजना अब सैमसंग के जरिए साकार होगी। सैमसंग यूपी में 1970 करोड़ का निवेश करेगा। यूपी सरकार और कंपनी के बीच सोमवार को MoU साइन हुआ है।

सैमसंग कंपनी के सीईओ एचसी हॉग और यूपी सरकार की तरफ से मुख्य सचिव ने एमओयू पर हस्ताक्षर किए हैं। सैमसंग नोएडा में प्लांट भी लगाएगी। स्मार्टफोन बांटने के प्रोजेक्ट को भी यह कंपनी पूरा करेगी।

मुख्य सचिव राहुल भटनागर के मुताबिक, पहली बार इतना बड़ा निवेश किया गया है। यूपी में सबसे तेज फैसले लिए जाते हैं। यही वजह है कि कंपनियां इतना बड़ा निवेश करने के लिए तैयार हो जाती हैं। वहीं, कंपनी के सीईओ हॉन्ग ने कहा कि इंडिया में सैमसंग का बड़ा बाजार है। यही वजह है कि हम इतना बड़ा निवेश करने के लिए तैयार हैं।

पिछले विधानसभा चुनाव में इंटरमीडिएट छात्रों को फ्री लैपटॉप देने की घोषणा कर सत्ता में आई अखिलेश सरकार ने मौजूदा चुनाव को देखते हुए पिछले महीने समाजवादी स्मार्ट फोन योजना शुरू करने की घोषणा की थी। अखिलेश ने कहा था कि अगर सरकार दोबारा सत्ता में आएगी तो पहले साल की दूसरी छमाही में फोन दिए जाएंगे।

स्मार्टफोन योजना से जनता और सरकार के बीच होगा टू-वे कम्युनिकेशन
-सीएम अखिलेश यादव ने कहा था कि फ्री लैपटाॅप वितरण योजना के परिणामों से उत्साहित सरकार ने इस योजना शुरू करने का निर्णय लिया है।
-इसके माध्यम से जनता और सरकार के बीच टू-वे कम्युनिकेशन संभव हो सकेगा।
-सरकार की संचालित योजनाओं की जानकारियों के साथ सरकार की नीतियों को आम जनता तक पहुंचाने में मदद मिलेगी।
-वहीं सीधे जनता और् लाभार्थियों से योजना के संबंध में महत्वपूर्ण फीडबैक मिल सकेगा।