×

ग्लोबल सिटिजन मुहिम पहुंची भारत, सितारों संग पीएम मोदी का भी मिला साथ

By
Published on: 13 Sep 2016 3:41 AM GMT
ग्लोबल सिटिजन मुहिम पहुंची भारत, सितारों संग पीएम मोदी का भी मिला साथ
X
amitabh bachchan launches global citizen movement india

मुंबईः अमिताभ बच्चन, आमिर खान और करीना कपूर खान ने सोमवार को मुंबई में एक मंच से ग्लोबल सिटीजन इंडिया इनिशिएटिव को सपोर्ट किया। उन्होंने इसे आज के दौर की जरूरत बताई और कहा सोशल चेंज़ के जरिए देश की गरीबी मिटाई जा सकती है ये कमाल की सोच है।

महानायक अमिताभ बच्चन ने कहा कि ग्लोबल सिटीजन इंडिया एक शानदार इनिशिएटिव है और समाज जुड़ रहा है। देश की गरीबी से जुड़ने के लिए ये एक ऐसा विज़न है जिससे जुड़ना गर्व की बात है और ये सोशल मीडिया के जरिए बड़ा बदलाव लाएगा। अभिनेता आमिर खान ने भी इस मौके पर अपने विचार व्यक्त किए और कहा की शुरुआत हमसे है और ये एक शानदार कोशिश है।

पीएम ने भी किया इस मुहिम का समर्थन

इस मौके पर वायाकॉम के सीईओ सुधांशु वत्स भी मौजूद रहे और करीना कपूर खान मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस मेंबर ऑफ़ पारलियामेंट पूनम महाजन भी रही मौजूद। फरहान अख्तर के ने भी इस मुहिम को सपोर्ट दिया। खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वीडियो संदेश के द्वारा इस मुहिम को अपना समर्थन और शुभकामनाएं दीं।

आगे की स्लाइड में पढ़ें क्या है ग्लोबल सिटीजन?

गौरलतब है कि ग्लोबल सिटिजन एक सोशल एक्शन प्लैटफॉर्म है जहां विश्व की सबसे बड़ी समस्या का समाधान और मुद्दे पर काम होगा। भारत में इस मुहिम का मकसद गरीबी को दूर करना है जिसे 2030 तक जड़ से खत्म करने का ऐक्शन प्लान बनाया जाएगा। इस प्रोग्राम में ग्लोबल शिक्षा और लीडरशिप फाउंडेशन अहम कड़ी है।

आगे की स्लाइड में देखें फोटोज.....

amitabh bachchan launches global citizen movement india

aamir khan global citizen movement india

 global citizen movement india

Next Story