×

बच्ची ने कहा- आप 'बिग बी', अमिताभ जमीन पर बैठकर बोले- लो हम छोटे हो गए

Rishi
Published on: 28 May 2016 10:33 PM GMT
बच्ची ने कहा- आप बिग बी, अमिताभ जमीन पर बैठकर बोले- लो हम छोटे हो गए
X

नई दिल्‍लीः मोदी सरकार के कार्यकाल के दो साल पूरे होने के मौके पर शनिवार को इंडिया गेट पर हुए मेगा शो में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन भी मौजूद थे। उन्होंने 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' की योजना पर अपनी राय रखी। अमिताभ से कुछ बच्चियों को मिलवाया गया। एक बच्ची ने पूछा कि आपको बिग बी क्यों कहते हैं? अमिताभ इस पर जमीन पर बैठ गए और कहा कि देखो हम छोटे हो गए। कौन कहता है कि हम बिग बी हैं।

अमिताभ ने बच्ची से क्या कहा?

-अमिताभ ने कहा, 'बिग बी, बिग बिग बी जैसा कुछ नहीं होता है। अपना काम करना चाहिए।'

-'पत्रकार लोगों ने खूबसूरत शब्द बना दिया है। उसे लेकर हम यहां बैठे हैं।'

-अमिताभ बोले, 'अगर लक्ष्य बनाया है कि हमें ये करना है तो राह पकड़िए, वहां पहुंच जाइएगा।'

-महानायक ने अपने पिता डॉ. हरिवंशराय बच्चन की कृति 'मधुशाला' की एक पंक्ति भी सुनाई।

-बच्ची से कहा, 'आप भी राह पकड़ लीजिए और उस पर चल दीजिए आप भी बड़ी हो जाएंगी।'

और क्या बोली बच्चियां?

-एक स्टूडेंट अंजलि ने अमिताभ से कहा- हमें सरोज खान पसंद हैं, लेकिन डांस नहीं करने दिया जाता।

-अमिताभ ने कहा कि मैं माता-पिता से कहना चाहूंगा कि बच्चे की पंसद में रुकावट नहीं डालनी चाहिए।

-पिंकी ने कहा- '10वीं में मेरे 92 फीसदी नंबर आए हैं। मैं सर्जन बनना चाहती हूं। कई बच्चे हैं जो अच्छा स्कोर करते हुए भी कुछ नहीं कर पाते। हम साइंस पढ़ना चाहते हैं, लेकिन टीचर नहीं मिल पाते। आप एक बार हमारी संस्था आरोहण आइए।'

-महानायक ने इस पर कहा कि कई प्राइवेट इंस्टिट्यूट हैं, जो काम कर रहे हैं। सरकार भी कोशिश कर रही है। उम्मीद करते हैं कि सरकार इस बारे में कानून बनाएगी।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story