×

Artist Rajan Kumar: एक आर्टिस्ट ने किया पेंटिंग, घर पर रहें..नहीं तो मैं आपके घर पर आता रहूंगा, लोगों को कर रहा जागरूक

Artist Rajan Kumar: देश इस समय कोरोना ( corona) से जंग लड़ रहा है। चारों तरफ लाखों लोग दम तोड़ रहे हैं। इस वक्त अस्पताल,श्मशानघाट,नदीओं में कोरोना ( corona) से मरने वालों की लाशे दिखाई दे रही है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shweta
Published on: 31 May 2021 5:40 AM GMT
Artist Rajan Kumar: एक आर्टिस्ट ने किया पेंटिंग, घर पर रहें..नहीं तो मैं आपके घर पर आता रहूंगा, लोगों को कर रहा जागरूक
X

Artist Rajan Kumar: देश इस समय कोरोना ( corona) से जंग लड़ रहा है। चारों तरफ लाखों लोग दम तोड़ रहे हैं। इस वक्त अस्पताल,श्मशानघाट,नदीओं में कोरोना ( corona) से मरने वालों की लाशे दिखाई दे रही हैं। ऐसे में सरकार ने लॉकडाउन ( lockdown) लगा दिया है। इसके बावजूद भी कुछ ऐसे लोग है जो न तो कोरोना से डर रहे हैं और न ही सरकार से।

बता दें कि लॉकडाउन लगने के बावजूद भी लोग बिना मास्क लगाए सड़को पर घूम रहे हैं। जिसे देखते हुए हैदराबाद के एक आर्टिस्ट ने कुछ ऐसा कर दिखाया जिसके बारें में कोई कल्पना भी नहीं कर सकता। इस आर्टिस्ट ने लोगों को लॉकडाउन का मायने समझाने का काम किया है।

गौरतलब है कि देश में कोरोना तेजी से फैल रहा है। इस देखते हुए हैदराबाद के आर्टिस्ट राजन कुमार ने सड़क पर पेंटिंग कर लोगों को लॉकडाउन का महत्व समझाया है। इस अनोखे पेंटिंग में लिखा है कि 'Stay Home, if not, I'll be at your home' यानी की आप घर पर रहें। अगर आप घर पर नहीं रहेगें तो मैं यानी कोरोना आपके घर पर आ जाऊगा।

कोरोना वायरस (फोटो सोशल मीडिया)

क्या कहा आर्टिस्ट ने

आपको बता दें कि आर्टिस्ट राजन कुमार (Artist Rajan Kumar) ने कहा कि यह काम वह हैदराबाद पुसिल की मदद से हुआ है। इस समय देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है इसके बाद भी लोग बिना किसी डर के घूम रहे हैं। इस देखते हुए लोगों को जागरूक करने के लिए पैंटिंग किया है। सिर्फ इतना ही नहीं राजन आगे बताते हैं कि वह यह काम पिछले 33 सालों से कर रहे हैं।

इससे पहले भी बना चुके हैं

राजकुमार बताते हैं कि पिछले साल भी वह ऐसी पैंटिग कर चुके हैं। पिछले साल लगे हुए लॉकडाउन के दौराना ही ऐसा काम करना शुरू कर दिया था। पिछले साल इसकी इजाजत नहीं मिली थी। फिलहाल इस साल हैदराबाद पुलिस और ट्रैफिक पुलिस की सहायात से यह पैंटिक बनाया गया है। ताकि लोग कोरोना से बचे। इस अनोख पैंटिग को बनाने के लिए लगातार सात कलाकारों ने मिलकर सह काम किया है।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shweta

Shweta

Next Story