×

आखिर क्यों अटल ने कहा- राजीव गांधी की वजह से जिंदा हूं

Rishi
Published on: 16 Aug 2018 11:05 AM GMT
आखिर क्यों अटल ने कहा- राजीव गांधी की वजह से जिंदा हूं
X

लखनऊ : भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की सेहत काफी नाजुक है। उनके चाहने वाले उनके सेहतमंद होने की दुआएं कर रहे हैं। इस बीच हम आपको उनसे जुड़ा एक खास किस्सा बताते हैं।

वर्ष 1987 में अटल को किडनी की बीमारी हो गई। ये वो समय था जब देश में इसका इलाज संभव नहीं था। सिर्फ अमेरिका में ही इलाज अमेरिका हो सकता था। लेकिन पैसा न होने के चलते अटल अमेरिका नहीं जा पा रहे थे।

ये वो समय था जब राजीव गांधी पीएम थे देश के। गांधी को किसी ने अटल की बीमारी के बारे में बताया। पीएम ने वाजपेयी को ऑफिस बुलाया। उसके बाद पीएम ने उनसे कहा कि आपको संयुक्‍त राष्‍ट्र जाने वाले प्रतिनिधिमंडल में शामिल कर रहे हैं। न्‍यूयॉर्क जाने की तैयारी कर लें। इसके बाद राजीव ने कहा इस मौके का लाभ उठाकर अपना इलाज भी करा सकेंगे।

कहा जाता है कि इसके बाद अटल न्‍यूयॉर्क से इलाज कराकर जब देश लौटे तो उन्‍होंने पोस्‍टकार्ड भेजकर राजीव गांधी के प्रति आभार प्रकट किया था।

आपको बता दें, 1991 में राजीव की हत्‍या के बाद अटल बिहारी वाजपेयी ने उनको याद करते हुए पत्रकार करण थापर को बताया, ''मैं न्‍यूयॉर्क गया और इस वजह से आज जिंदा हूं।''

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story