×

बाबा रामदेव का स्वदेशी जींस, अन्य प्रोडक्टस का भी लोग TWITTER पर ले रहे हैं चुटकी

suman
Published on: 14 Sep 2016 6:26 AM GMT
बाबा रामदेव का स्वदेशी जींस, अन्य प्रोडक्टस का भी लोग TWITTER  पर ले रहे हैं चुटकी
X

लखनऊ: जब से बाजार में योग गुरू बाबा रामदेव अपने देशी फंडे के साथ उतरे है। दूसरे प्रोड्क्टस की डिमांड कम हो गई है। लोगों में पतंजलि के खाने –पीने से लेकर ब्यूटी हर प्रोडक्ट तक क्रेज बढ़ गया है। रामदेव बिजनेस को आगे बढ़ाते हुए कपड़े के व्यवसाय में कदम रखने जा रहे हैं वो जल्द ही रामदेव परिधान नाम से कपड़ों का एक देशी ब्रांड शुरु करने वाले हैं। इसकी शुरूआत जींस से करने वाले है। अब बाबा के जीस पहनकर महिलाए बनेंगी संस्कारी।



कहने का मतलब की अब जींस संस्कारी और देशी हो गया है और साल के अंत पतंजलि की स्वदेशी जींस देशी-विदेशी बाजार में छाने की तैयारी में है। बाबा रामदेव ने कहा कि युवाओं की तरफ से अच्छी मांग है और इसलिए पतंजलि ने विदेशी ब्रांड से टक्कर लेने के लिए स्वदेशी जींस बनाने का फैसला किया है।

बाबा रामदेव ने एक अखबार को दिए अपने इंटरव्यू में बताया कि लोगों की मांग के चलते उन्हें परिधान नाम की ब्रांड लाने की सोची है। इसमें पहले शुरुआत महिला-पुरुष के जींस से की जाएगी।

ramdev

रामदेव ने कहा कि वे देशी है लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि वे मॉर्डन सोच के खिलाफ है। वे नए दौर के साथ चलते है भले खुद उसे अपनाए या ना अपनाएं। उन्होंने ये भी कहा कि उनका समूह रोजर्मरा के उत्पादों के साथ अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी पैठ जमाने को तैयार है।



जब से रामदेव ने स्वदेशी जींस बनाने का एलान किया, लोगों ने इसका मजाक बनाना शुरू कर दिया है और सोशल साइट पर ट्विटर पर जमकर रिएक्शन देखने को मिला। यूजर्स ने चुटकी लेते हुए अपनी क्रिएटिविटी दिखाते हुए ना सिर्फ जींस का डिजाइन पेश किया, बल्कि कई अन्य क्षेत्रों में भी पतंजलि के प्रोडक्ट लॉन्च करने की सलाह दे डाली। यहां देखिए किस तरह लोगों ने ली बाबा से चुटकी लेते हुए लिखा है कि शायद इसे गौ-मूत्र से भी धुला जाएगा।

suman

suman

Next Story