×

ALERT: आपके स्टाइल में भी शामिल हैं ये फैशन तो इस खबर को पढ़ें जरूर

suman
Published on: 1 Oct 2017 5:27 AM GMT
ALERT: आपके स्टाइल में भी शामिल हैं ये फैशन तो इस खबर को पढ़ें जरूर
X

जयपुर: ज्यादातर लड़कियां बड़ा बैग लेकर चलना पसंद करती हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि वह उसमें ज्यादा से ज्यादा जरूरत का सामान रख सकें। इसके अलावा हाई हिल, टाइट बेलट भी लड़कियों की पहली पसंद है।

यह भी पढ़ें...पति-पत्नी के रिश्तों को बनाएं मजबूत,इन आसान तरीकों से भरे उनके बीच प्यार

लेकिन क्या आपको पता है कि बहुत देर तक भारी बैग टांगे रहने से कमरदर्द और गर्दन दर्द की समस्या होती है। इसके अलावा शरीर का पॉश्चर भी खराब होता है।

कसे हुए शर्ट के कॉलर और टाई पहनने का बुरा असर दिमाग पर होता है। इससे दिमाग तक होने वाले ब्लड सर्कुलेशन पर असर पड़ता है। साथ ही इससे आंखों पर भार बढ़ता है।

यह भी पढ़ें...अगर करते हैं शादी तो हार्ट अटैक का खतरा होता है कम

फैशन स्टाइल के चक्कर में सिर दर्द, कानों में खुजली या धुंधला दिखने की शिकायत हो सकती है। स्टाईलिश और ट्रेंडी दिखने के लिए लड़कियां ज्यादातर हाई हील्स पहनना प्रिफर करती हैं। लेकिन हाई हील्स वाले फुटवियर में एड़ियों को आराम नहीं मिलता। ऐसे फुटवियर पहनने से वे ऑफ स्टाइलिंग भी बदल जाता है। इसके कारण पैर और जोड़ों में दर्द होता है।

लड़कियों का रेगुलर पेंसिल स्कर्ट पहनना भी बीमारियों को दावत देता है। पेंसिल स्कर्ट से पैर जकड़ जाते हैं। इसे वीयर करने से आपके घुटने एक दूसरे से ज्यादा पास होते हैं, जिससे आपको संतुलन बना कर चलने में परेशानी होती है। कई बार इसे पहनने से आपको डिस्क स्लिप तक की परेशानी झेलनी पड़ सकती है। बेल्ट पहनना कोई फैशन तो नहीं है लेकिन लोगों की जरूरत है।

यह भी पढ़ें...मांगलिक दो ऐसे करें मांगलिक दोष दूर, इस साल भी बचे है शादी के ये मुहूर्त

इसे पहनते वक्त ध्यान दें कि बेल्ट को ज्यादा टाइट करके न पहनें। इसे टाइट पहनने से पैर सुन्न पड़ सकता है और उसमें दर्द भी हो सकता है। डॉक्टरों की मानें तो ज्यादा टाइट बेल्ट पहनने से पेट से जांघ की तरफ जाने वाली नस दब सकती है।

suman

suman

Next Story