×

इन चीजों को बाथरूम में नहीं होता आराम, बल्कि बढ़ता है और काम

suman
Published on: 2 Nov 2017 9:35 AM GMT
इन चीजों को बाथरूम में नहीं होता आराम, बल्कि बढ़ता है और काम
X

जयपुर: अक्सर लोग बाथरूम में सामान रखना पसंद करते हैं। इनमें मेकअप से लेकर कई जरूरी चीजें होती हैं लेकिन जानते है कि बाथरूम में इन चीजों को रखना गलत है। कौन-सी चीजें बाथरूम में रखे जाने पर खराब हो सकती हैं जानिए....

*मेकअप को रूम टेम्प्रेचर पर ही स्टोर करना चाहिए। बाथरूम में हर समय नमी रहती है। कुल मिलाकर यह मेकअप स्टोर करने का सही टेंपरेचर नहीं है, इसीलिए अगर मेकअप का शौक रखती हैं तो यह बहुत जरूरी है कि अपने बेडरूम में ही एक वैनिटी तैयार करवाएं।

*आइपॉड या रेडियो बाथरूम के अंदर लेकर ना जाएं। ज्यादा नमी के कारण यह खराब हो सकते हैं। म्यूजिक सुनने के लिए कोई ऐसा अप्लायंस यूज करें जिसे खासकर बाथरूम में लगाने के लिए बनाया गया हो।

यह भी पढ़ें...TIPS: ये घरेलू फेसपैक सर्दियों में दूर करेंगे आपकी त्वचा का रूखापन

*यूज करने से पहले ही अपने ब्लेड खराब न करें। एक ब्लेड निकालकर इस्तेमाल करें और बचे हुए ब्लेड्स को बाथरूम में स्टोर न करें वरना इनमें असमय जंग लग जाएगा और यह किसी काम के नहीं रहेंगे। बचे हुए ब्लेड्स को बाथरूम के बाहर ड्रेसिंग एरिया में किसी बॉक्स में स्टोर करके रखें।

*तौलिया को कभी भी बाथरूम में न सुखाएं। बाथरूम टेंपरेचर में बैक्टीरिया आसानी से पनपते हैं, इसलिए टॉवल पर बैक्टीरिया की ग्रोथ भी तेजी से बढ़ेगी। इन दिनों स्किन इन्फेक्शन की शिकायत का यह भी एक कारण है।

*बाथरूम में अगर आप दवाइयां रख रहे हैं तो यह खतरनाक हो सकता है। इसके लिए एक मेडिसिन कैबिनेट तैयार करवाएं। दवाई को ठंडी जगह पर रखना चाहिए। जरूरी है कि रूम टेंपरेचर पर ही मेडिसिन कैबिनेट हो।

suman

suman

Next Story