TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

यहां के घरों के नल से निकलती है बियर, पीने के शौकीनों के लिए है बेहतरीन जगह

suman
Published on: 13 Aug 2018 5:13 AM GMT
यहां के घरों के नल से निकलती है बियर, पीने के शौकीनों के लिए है बेहतरीन जगह
X

जयपुर:नल हमारे सब के घरों में होते है। इसे हम डेली पानी के लिए उपयोग करतेहै और उसी पानी को पूरे दिन काम में लेते है। लेकिन ऐसा हो जाये कि नलों में पानी की जगह बीयर आने लगे तो यह बात हैरान कर देने वाली है लेकिन दुनिया में एक शहर ऐसा भी है जहां पर बीयर टोंटी से निकलेगी और इसके लिए पाइपलाइन का निर्माण कराया जा रहा है। अब बीयर पीने के शौक़ीन लोगों को क्या चाहिए ।

अनोखी है ये परंपरा, यहां शादी से पहले पुरुषों को झेलना पड़ता है120 वोल्ट का झटका

बस बीयर की बोतल और साथ में कुछ खाने को। एक ऐसे शहर के बारे में बता रहे हैं जहां मुफ्त में बीयर बंटती ही नहीं है बल्कि लोगों के घरों में जो नल लगे हुए हैं उसमें बहती भी हैं।

बेल्जिमय के अधिकारी ब्रग्स शहर की गलियों में बीयर की दो मील (3.2 किलोमीटर) लंबी पाइपलाइन का निर्माण करा रहे हैं। अंग्रेजी चैनल ‘सीएनएन’ की रविवार की रिपोर्ट के अनुसार, पाइपलाइन बिछाने का काम इस साल के आखिर तक पूरा होने की उम्मीद है।

इस शिव त्रिशूल में नारियल बांधने से छूट जाती है शराब की लत, सावन में जरूर आजमाएं

पाइपलाइन में शराब भट्टी से 4,000 लीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से शहर के बाहर स्थित इसके बोटलिंग प्लांट में बीयर भरी जाएगी। इसकी अनुमाति लागत 45 लाख डॉलर जुटाने के लिए क्राउडफंडिंग शुरू की। इस परियोजना के लिए सर्वाधिक आर्थिक मदद करने वाले दानकर्ता फिलिपे ली लौप हैं, जिन्होंने 11,000 डॉलर दान किए।

बहुत से लोगों ने स्वेच्छा से उनके घरों के पास से पाइपलाइन निकालने का प्रस्ताव रखा है। उनकी बस एक शर्त है कि बीयर निकालने वाली एक टोंटी उनके पास हो। अधिकारियों ने कहा कि यह पाइपलाइन इसलिए नहीं बिछाई जा रही है कि लोग अपने घरों के अंदर बीयर की निजी टोंटियों का जुगाड़ कर सकें। यह तो ढुलाई की समस्या के निपटान के लिए बिछाई जा रही है।

suman

suman

Next Story