×

प्यार पाने के लिए 7,374km का सफर तय कर कर्नाटक पहुंची 'दुल्हन', लोग हुए हैरान

KARNATAKA : मुहब्बत में नहीं मायने रखती सरहदें. बेल्जियम की दुल्हन, भारत का दुल्हा. 7,374 km का सफर तय कर दुल्हन पहुंची भारत. कर्नाटक के हम्पी मंदिर में हिंदू-रीति रिवाज़ से हुई शादी. जानिए अनोखी लव स्टोरी.

Alok Srivastava
Written By Alok Srivastava
Published on: 27 Nov 2022 4:32 AM GMT
प्यार पाने के लिए 7,374km का सफर तय कर कर्नाटक पहुंची दुल्हन, लोग हुए हैरान
X

KARNATAKA : प्यार की कोई सरहद नहीं होती,ये दिलों का रिश्ता होता है जिसे कोई दीवार रोक नहीं सकती. कुछ ऐसा ही किया बेल्जियम की एक लड़की केमिल ने, जिसने जिसने सात समंदर पार आकर कर्नाटक के हंपी में शादी रचाई. केमिल ने कर्नाटक के विजयनगर में रहने वाले नौजवान अनंत के साथ भारत आकर शादी रचाई है. ये अनोखी शादी पूरे हिंदू-रीति रिवाज़ से हुई. दक्षिण भारत के हिंदू रीति रिवाजों के मुताबिक दोनों शादी के बंधन में बंध गए. विवाह के मौके पर बेल्जियम से केमिल के परिवार के सदस्य भी हंपी आए थे. इतना ही नहीं शादी में सैकड़ों लोग शामिल हुए. विदाशी लड़की की भारतीय लड़के से शादी पूरे हम्पी में चर्चा का मौज़ू बना हुया है.

अनंत और केमिल की लव स्टोरी

अनंत और केमिल की लव स्टोरी कुछ ऐसी ही है. अनंत कर्नाटक के हंपी में रहने वाले ऑटो ड्राइवर और गाईड हैं, जबकि केमिल बेल्जियम की रहने वाली हैं. केमिल बेल्जियम में एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं. अनंत का प्यार केमिल को सात समंदर पार से खींच लाया. इन दोनों की शादी शुक्रवार को हंपी के विरूपाक्ष मंदिर में पूरे विधि विधान से हुई. बताया जाता है करीब 5 साल पहले केमिल बेल्जियम से अपने परिवार के साथ हंपी देखने आई थी. इसी दौरान केमिल की मुलाकात ऑटो ड्राइवर अनंत राजू से हुई थी. अनंत का व्यवहार और उनकी शख़्सियत केमिल और उनके परिवार को बहुत पसंद आई. जिसके बाद दोनों में दोस्ती हो गई और दोनों एक दूसरे को दिल दे बैठे.

तीन साल पहले अनंत और केमिल ने एक दूसरे से शादी करने का फैसला किया लेकिन बीच में कोविड महामारी आ गई और उनकी शादी में देर हो गई. मगर अनंत और केमिल की एक दूसरे के लिए मुहब्बत और लगाव ख़त्म नहीं हुए. अब जबकि हालात नॉर्मल हैं तो केमिल अपने परिवार के साथ हम्पी वापस आयीं और जुमेरात को सगाई करने के बाद शुक्रवार को दोनो परिवारों की रज़ामंदी के बाद विश्वप्रसिद्ध विरूपक्षा मंदिर में ये शादी मुकम्मल हुई. और इस तरह आखिरकार शुक्रवार केमिल ने अनंत को अपनी ज़िंदगी का हमसफ़र बना लिया.

Alok Srivastava

Alok Srivastava

Next Story