×

पंजाबी पॉप का नया सितारा बना बिंदा, 'वायरलेस' एलबम से मचा रहे धमाल

Newstrack
Published on: 3 April 2016 5:47 PM GMT
पंजाबी पॉप का नया सितारा बना बिंदा, वायरलेस एलबम से मचा रहे धमाल
X

लखीमपुर-खीरी : प्रतिभा न तो किसी पहचान की मोहताज होती है और न ही कोई सीमा उसे बांध सकती है। हुनर तो उस पक्षी की तरह होता है जो सरहदों से इतर सिर्फ अपनी मंजिल की ओर बढ़ता जाता है। खीरी जिले में भी जाने कितनी प्रतिभाओं ने गायकी, अभिनय और बाॅलीवुड तक अपनी पहचान बनाई है। इसी कड़ी में अगला नाम पंजाबी पाॅप गायक बिंदा औजला का जुड़ चुका है।

binda-3

बचपन से रहे डांस के शौकीन

भारत-नेपाल सीमा पर स्थित निघासन तहसील क्षेत्र के ग्राम मांझा के रहने वाले बिंदा औजला बचपन से ही गायकी का जुनून था। उनके पिता पाल सिंह सेना के रिटायर्ड सूबेदार थे। बिंदा को डांस का भी शौक था।

यहां से की पढाई

बिंदा ने 1996 तक सिंगाही के राजा प्रताप विक्रम शाह इंटर काॅलेज से जूनियर हाईस्कूल की पढ़ाई पूरी की। इसके बाद अपना सपना पूरा करने चंडीगढ़ का रुख कर लिया। 1998 में पंजाब के करतारपुर से हाईस्कूल और फिर जालंधर से इंटर पास करने के बाद वे उसी साल इंग्लैंड में अपनी बहन बलविंदर कौर के पास चले गए। वहां पर साउंड इंजीनियरिंग का कोर्स किया।

binda2

कामरान अहमद हैं गॉडफादर

पाकिस्तान के गायक कामरान अहमद ने उनका पहला ऑडियो अलबम ‘यार ग्लासी’ तैयार कराया। बिंदा कामरान को ही अपना गॉडफादर मानते हैं। यह अलबम 2007 में पंजाब में लांच हुआ जो बेहद लोकप्रिय साबित हुआ। बिंदा का नाम लोगों की जुबान पर चढ़ने लगा। उस समय वह इंग्लैंड में ही थे। इसकी सफलता के बाद 2008 में देश लौटे बिंदा चंडीगढ़ में रहने लगे। साल भर बाद 2008 में मशहूर पंजाबी सिंगर गिप्पी ग्रेवाल के साथ ‘चांदी दा छल्ला’ का पहला वीडियो अलबम लांच हुआ। इसका गाना ‘अदिपे दा नशा चढ़ गया दर्शन ते करके नी’ ने पंजाब में धमाल मचा दिया। युवाओं के बीच बिंदा काफी लोकप्रिय हो गए।

binda-5

उसी साल गिप्पी ग्रेवाल, दलजीत सिंह और लेंबर हुसैन के साथ ‘यंगस्टर’ अलबम में काम किया। इसे भी काफी मकबूलियत मिली। बिंदा अब तक 300 के करीब गाने गा चुके हैं। अब उनका जल्द लांच होने जा रहा अलबम ‘वायरलेस’ का ‘कैर हुंदे ओ दिल्ली वाले रोड ते’ गाना यूट्यूब पर पहले ही लोकप्रिय हो चुका है।

bina-with-his-mother

कामयाबी का कोई शार्टकट नहीं

वह बताते हैं कि कामयाबी का कोई शार्टकट नहीं होता। कामयाबी लगन और जद्दोजहद से ही मिलती है। वह कहते हैं कि अभी उनको और बेहतर करना है।

binda-4

शुभचिंतकों को सुनाए किस्से

इस दौरान बिंदा ने शुभचिंतकों से कई किस्से साझा किए। उन्होंने बताया चंडीगढ़ के बाद जब ब्रिटेन चला गया था तब ये नहीं सोचा था कि जब लौटूंगा तो शख्सियत इतनी बडी हो चुकी होगी।

डेढ़ दशक बाद चार दिन पहले बिंदा अपने साथी सिंगर वैलकुमार, गगन सिद्धू और दीपमान के साथ एक धार्मिक कार्यक्रम में शिरकत करने अपने पैतृक गांव मांझा पहुंचे।

Newstrack

Newstrack

Next Story