×

सावधान!आप भी करती है ब्लीच का इस्तेमाल तो ये काम भी करना ना भूले आप

suman
Published on: 30 Jun 2018 8:04 AM GMT
सावधान!आप भी करती है ब्लीच का इस्तेमाल तो ये काम भी करना ना भूले आप
X

जयपुर:ज्यादातर लोग किसी स्पेशल फंक्शन पर इंस्टेंट निखार के लिए ब्लीच का इस्तेमाल करते हैं। ज्यादातर लड़कियां फेशियल की बजाए ब्लीच करना ज्यादा पसंद करती हैं। ब्लीच में कुछ ऐसे केमिकल्स होते हैं जो चेहरे के रंग को निखार देता है। लेकिन इसी केमिकल के कारण कुछ लोगों को ब्लीच के बाद जलन होने लगती हैं। कुछ लोगों की स्किन बहुत सेंसिटिव होती है कि उन्हें ब्लीच के बाद काफी ज्यादा जलन होती है और कुछ लोगों को तो इंफेक्शन तक हो जाता है। ऐसे में कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी मदद से ब्लीच के बाद होने वाली जलन को दूर कर सकती हैं।

ब्लीच की जलन को दूर करने के घरेलू तरीके ब्लीच की जलन से छुटकारा पाने के लिए एलोवेरा जेल से चेहरे की सर्कुलर मोशन में मसाज करके थोड़ी देर बाद ठंडे पानी से फेस धो लें। ब्लीच के बाद स्किन पर हुए रैशेज दूर करने के लिए लैवेंड ऑयल लगाएं।

फैशन: इस ट्रिक से नहीं लगेगी ज्यादा गर्मी, कूल-कूल मिलेगा अहसास

ब्लीच के बाद अगर जलन हो रही है तो नारियल तेल से मसाज करके आराम पाया जा सकता है। ब्लीच करवाने के बाद दही में एक चुटकी हल्दी मिलाकर चेहरे पर लगाने से आराम मिलता है। अगर आपके पास कुछ नहीं है तो ब्लीच के बाद खीरे को पीसकर चेहरे पर लगा लें।अगर खीरा भी नहीं है तो ब्लीच की जलन कम करने के लिए जलन वाली जगह पर बर्फ लगा लें।

suman

suman

Next Story