×

यहां आंखों के लिए नहीं जाते डॉक्टर के पास, जीभ से चाटकर करती है ये महिला इलाज

suman
Published on: 6 July 2018 6:59 AM GMT
यहां आंखों के लिए नहीं जाते डॉक्टर के पास, जीभ से चाटकर करती है ये महिला इलाज
X

जयपुर:आँखें हमारे शरीर के सेंसिटिव हिस्सों में से एक हैं। आंखों में कभी भी कोई परेशानी आ जाती है तो डॉक्टर से मिलना पसंद करते हैं, क्योंकि कोई भी नहीं चाहता है कि आँखों में परेशानी ज्यादा बढे और अंधेपन का कारण बने। लेकिन यूरोप के बोस्नियाा( Bosnia) और (Herzegovina) में लोग आंखों की बीमारी के लिए डॉक्टर से मिलने की जगह एक 80 साल की एक महिला के पास जाते हैं क्योंकि इस महिला का दावा है कि वह अपनी जीभ से लोगों का अंधापन दूर कर सकती है।

अरे वाह! यहां बिना पैसों के बजती है शहनाई, क्या आपने देखा है 2 रुपए 50 पैसे वाली शादी

उसकी जीभ में कुछ ऐसा है जिससे लोगों का अंधापन दूर होता है। हावा सेलेबिक नाम की यह महिला अपनी जीभ से लोगों की जिंदगी में फिर से रोशनी वापस ले आती है। सेलेबिक ने अब तक पांच हजार से ज्यादा लोगों को ठीक किया है। कहा जा रहा है कि यह दुनिया की इकलौती महिला हैं जिनके पास ऐसी शक्तियां हैं। इसके लिए वह 10 यूरो यानी लगभग 750 रुपये भी लेती हैं।

सेलेबिक कहती हैं कि वह इसे आगे किसी को नहीं सिखा पाएंगी, क्योंकि उनके बच्चों को यह काम घिनौना लगता है। उन्हें इस बात का भी डर है कि उनकी मौत के बाद लोग उनकी जीभ काट कर रख लेंगे ताकि वो लोग पैसे कमा सकें। सभी को आश्चर्य है कि वह ऐसा कैसे कर लेती हैं।वह अपनी जीभ से लोगों की आंखों में पड़ी धूल-मिट्टी, गंदगी, धातू और कांच तक को बाहर निकाल देती है। इसके लिए वह शराब से अपना मुंह भी साफ करती हैं। उन्होंने यह तरकीब एक दूसरी औरत से सीखी थी।

suman

suman

Next Story