×

जल्द आएगी BMW सुपरबाइक G310R, माइलेज सहित जानिए इसके बेहतरीन फीचर्स

By
Published on: 18 Dec 2016 8:42 AM GMT
जल्द आएगी BMW सुपरबाइक G310R, माइलेज सहित जानिए इसके बेहतरीन फीचर्स
X

bmw super bike

नई दिल्ली: आजकल के लड़कों को बाइक्स का काफी क्रेज है। खासकर उन्हें लेटेस्ट मॉडल वाली बाइक्स पसंद आती हैं। दोस्तों में रौब दिखाना हो या फिर गर्लफ्रेंड के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जाना हो, लोगों को स्टाइलिश मॉडल वाली बाइक्स ले जाना अच्छा लगता है। स्टाइलिश बाइक का शौक रखने वाले लड़कों के लिए एक अच्छी खबर है। दुनिया भर में अपनी लग्जरी और स्टाइलिश गाड़ियों के लिए जानी जाने वाली कंपनी बीएमडब्ल्यू जल्द ही अपनी एक सुपरबाइक जी310आर पेश करने की तैयारी कर रही है।

खबरों की माने तो इंडिया में इस बाइक की कीमत करीब दो लाख रुपए तक हो सकती है। यह बाइक साल 2017 में मई तक मार्केट में आ सकती है। कंपनी के अनुसार इस बाइक को खासकर नई जेनरेशन को ध्यान में रखकर बनाया गया है। इंडिया में बीएमडब्ल्यू की इस बाइक का कॉम्पटीशन स्पोर्ट बाइक की बजाज पल्सर 400 और केटीएम ड्यूक से हो सकता है।

यह हैं इसके बेहतरीन फीचर्स

बीएमडब्ल्यू की सुपरबाइक जी310आर फीचर्स के मामले में भी काफी बेहतर है। इसमें स्टाइलिश हेडलैंप दिया गया है। बॉडी पर ग्राफिक का काम किया गया है। ब्लैक, ब्लू और व्हाइट कलर का कॉम्बिनेशन बेहद अपीलिंग है। इसके बाकी शेड्स के बारे में अभी कोई इनफार्मेशन नहीं मिली है। इंजन के मामले में भी यह काफी दमदार है। इसमें सिंगल सिलेंडर 4 स्ट्रोक 313सीसी का इंजन दिया गया है, जो कि 34BHP की पॉवर और 28MM टॉर्क जनरेट करेगा। राइड को बेहतर बनाने के लिए इसमें 6 स्पीड मेन्युअल/ऑटो ट्रांसमिशन दिए गए हैं।

कहा जा रहा है कि यह बाइक हवा से बातें करेगी क्योंकि इसमें 313CC का इंजन दिया गया है। बीएमडब्ल्यू की यह सुपर बाइक शहर में 30 और हाइवे पर लगभग 35 KMPL का माइलेज देगी। वहीं इस बाइक की टॉप स्पीड 170KM/Hour है। इस बाइक में सबसे खास इसके सिक्योरिटी फीचर्स हैं। इसे 2 चैनल एबीएस सिस्टम से लैस की गई है। कंट्रोल्ड राइड के लिए इस बाइक के पीछे वाले टायर में 300MM और अगले में 240MM का डिस्क ब्रेक लगा हुआ है। अगर लग्जरी और बेहतर राइडिंग के शौक़ीन हैं, तो यह बाइक आपके लिए है।

Next Story