×

करवाचौथ पर बढ़ाने के लिए खुशियों के फसाने, जरूर सुनिए बॉलीवुड के ये हिट गाने

Rishi
Published on: 21 Oct 2018 12:28 PM GMT
करवाचौथ पर बढ़ाने के लिए खुशियों के फसाने, जरूर सुनिए बॉलीवुड के ये हिट गाने
X

लखनऊ : करवाचौथ का नाम सुनते ही शादीशुदा महिलाओं के चेहरे पर जो रौनक आती है, जिसे देखकर उनकी ख़ुशी का अंदाजा लगाया जा सकता है। यही तो वह मौका है, जिसका पूरे साल वह बड़ी ही बेसब्री से इंतजार करती हैं। करवाचौथ के दिन महिलाएं जिस साज-श्रृंगार के साथ तैयार होती हैं, तो उन्हें देखकर उनके पतियों को यही लगता है कि मानों स्वर्ग से उनके लिए कोई अप्सरा उतर आई हो। करवाचौथ के दिन लाल जोड़े में हाथों में मेहंदी और बालों में फूलों का गजरा लगाए हुए महिलाएं किसी हीरोइन से कम नहीं लगती हैं।

जरा सोच कर देखिए कि महिलाएं किस तरह भूखी-प्यासी रहकर पूरे दिन अपने पति के लिए व्रत रखती हैं। उनके चेहरे पर जरा भी शिकन नहीं दिखाई देती है। ऐसे में जब महिलाएं साज-श्रृंगार कर रही हों और उनके लिए करवाचौथ के गाने बजा दिए जाएं, तो उनकी ख़ुशी चार गुनी हो जाती है क्योंकि गाने तो हमेशा से ही मोटिवेट करने का काम करते हैं। ऐसे में अगर 'करवाचौथ' के दिन करवाचौथ स्पेशल गाने ही बज रहे हों, तो बात ही क्या है?

उनके करवाचौथ को और भी स्पेशल बनाने के लिए अगर आप बॉलीवुड के इन गानों को बजाएंगे, तो करवाचौथ और भी ख़ास और यादगार बन जाएगा।

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=-bNwqXvMuB8[/embed]

जब-जब करवाचौथ की बात आती है, तो सभी को बॉलीवुड के राज और सिमरन की याद जरूर आ जाती है, जिसमें सिमरन अपने प्यार राज के लिए शादी से पहले ही करवाचौथ का व्रत रखती है। ख़ास बात तो यह है कि आधी रात में राज अपनी सिमरन का व्रत तुड़वाने के लिए छत पर जब पहुंचता है, वह नजारा बेहद ही रोमांटिक होता है। ऐसे में यह गाने सुनकर आप भी करवाचौथ को और ज्यादा रोमांटिक बना सकते हैं।

कहते हैं कि पतियों को अपनी बीवियों को परेशान करने में मजा आता है क्योंकि उन्हें नाराज करके वह एक गाना गाते हैं कि 'कोई हसीना जब रूठ जाती है और भी हसीं हो जाती है,' लेकिन इस करवाचौथ अगर आप चांद को आने से मना करेंगे, तो आपको देर तक अपने चांद का दीदार करने का मौका मिल जाएगा।

प्यार की बात आए और नटखट करीना-काजोल का नाम न आए, तो क्या बात? जी हां, जब भी करवाचौथ की बात आती है, तो फिल्म कभी ख़ुशी कभी गम में करीना और काजोल के लटके-झटके खूब याद किए जाते हैं। इस गाने को देखकर आपको पता चल जाएगा कि किस तरह से आप दिल में रहने वाले के लिए प्यार जाता सकती हैं।

करवाचौथ में अगर फिल्म सैनिक का गाना 'हैं मेरी सांसों में मेरे पिया' में ना सुना जाए, तो शायद करवाचौथ का मजा नहीं आ पाएगा। ये गाना ऐसा है, जो महिलाओं के दिलों को छू जाता है। इस गाने में पति के लिए प्यार की तड़प को बखूबी दिखाया गया है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story