×

ये प्यार है या कुछ और है, जो टिकती है खुद से बड़ी उम्र की लड़कियों पर लड़कों की नजर

suman
Published on: 13 April 2017 8:09 AM GMT
ये प्यार है या कुछ और है, जो टिकती है खुद से बड़ी उम्र की लड़कियों पर लड़कों की नजर
X

लखनऊ: कहा जाता है कि प्यार दीवाना मस्ताना होता है, हर खुशी हर गम से अनजाना होता है.....प्यार जात-पात, रंग रूप और उम्र की सीमाओं से परे होता है। वैसे फिर भी ज्यादातर शादियों में लड़के की उम्र लड़की से ज्यादा होती है। लड़की की शादी के समय उम्र के मामले में लोग लड़के से उम्र में छोटी लड़की को ही पसंद करते हैं। माना जाता है कि पति घर का मुखिया होता है तो उसे अनुभवी और ज्यादा समझदार होना चाहिए। इस बात में किस हद तक सच्चाई है इसका पता तो एक साथ चलने वालों को पता चलता होगा।

आगे....

लेकिन वक्त के साथ शादी को लेकर अब लोगों की सोच में भी बदलाव आया है। जमाने के साथ पिछले कुछ दिनों में प्यार के अंदाज में भी बदलाव आने लगा है । पहले जहां खुद से छोटी उम्र की लड़कियों को पसंद करते थे। वहीं आज के युवा खुद से बड़ी उम्र की लड़कियों को अपना जीवनसाथी बना रहे है। उम्र के इस अंतर से दोनों के मैरिड लाइफ में कोई अतर नहीं आता है। बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक में इस तरह के कई कपल्स हैं। क्या है आज के समय में लड़कों की सोच में आ रहे इस बदलाव के कारण ....

आगे....

करियर सपोर्ट

करियर और पैसों के मामले में बड़ी उम्र की लड़कियाें की लाइफ अमूमन सेट हो चुकी होती है। ऐसे में उन्हें पता होता है कि जीवन में अब क्या करना है इसलिए भी लड़के ऐसी लड़कियों के प्रति आकर्षित रहने लगे हैं। लड़कों को ऐसी लड़कियां इस लिए भी पसंद आती हैं क्योंकि वह जरूरत पड़ने पर उन्हें सर्पोट करने में सक्षम होती हैं। पार्टनर के रूप में कदम से कदम मिला करने चलने वाला हमराही कौन पसंद नहीं करेगा।

आगे....

अनुभवी और समझदार

जीवनसाथी के मामले में अब लड़कों की चाहत जिम्मेदार और कंधे से कंधा मिलाकर चलने वाले साथी की होने लगी है। उम्र में बड़ी लड़कियां ज्यादा अनुभवी और समझदार होती हैं। यही वजह है कि लड़के उन्हें अपनी पहली पसंद बनाने में बिल्कुल नहीं हिचक रहे है। बड़ी उम्र की लड़कियां आत्मविश्वासी होती हैं और वह हर फैसला लेने में सक्षम भी होती हैं। इसीलिए लड़के ज्यादा उनपर भरोसा करते हैं।

आगे....

खुले विचारों वाली

अक्सर बड़ी उम्र की लड़कियां खुले विचारों वाली, नौकरी पेशा और पूरी तरह से आत्मनिर्भर होती हैं। वे शादी के बाद पतियों की लाइफ में कोई हस्तक्षेप नहीं करती। ऐसे में पति अपने परिवार के प्रति बेफिक्र होकर काम करते हैं। ऐसी लड़कियां भी लड़कों को खूब भाती हैं। बड़ी उम्र की लड़कियां आम तौर पर अपने रिश्तों, कर्तव्यों और नौकरी के प्रति काफी ईमानदार होती हैं और एक रिलेशनिशप में आपको और क्या चाहिए?

आगे....

इमोशनल सपोर्ट

रिश्तों को लेकर बड़ी उम्र की लड़कियों का नजरिया एकदम साफ रहता है। उन्हें दिमागी और इमोशनल संबंधों को संभालना बखूबी आता है। इसलिए मर्द ऐसी महिलाओं को ज्यादा तवज्जो देते हैं। हर मर्द अपनी प्रेमिका या पत्नी में अपनी मां को देखना चाहता है जो कि निस्वार्थ भाव से उसे प्यार करती है। एक परिपक्व महिला में यह गुण पूर्ण रूप से होते हैं।

suman

suman

Next Story