×

'स्वच्छ आदत स्वच्छ भारत' से जुड़ी काजोल, इससे संबंधी मामलों की रही है समर्थक

suman
Published on: 12 Jan 2018 3:01 AM GMT
स्वच्छ आदत स्वच्छ भारत से जुड़ी काजोल, इससे संबंधी मामलों की रही है समर्थक
X

मुंबईः काजोल को ‘स्वच्छ आदत स्वच्छ भारत’ पहल की एडवोकेसी एंबेसडर चुना गया है। काजोल स्वच्छता संबंधी मामलों से जुड़ी मौतों को रोकने की सक्रिय समर्थक रही हैं। इस बात की जानकारी खुद काजोल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर दी है। काजोल का मानना है कि मनोरंजन उद्योग को कर मुक्त होना चाहिए। हालांकि, यह निर्णय वह सरकार पर छोड़ना चाहती हैं। मुंबई में हिंदुस्तान यूनिलीवर के ‘स्वच्छ आदत स्वच्छ भारत’ अभियान के ब्रांड एंबेसडर के रूप में काजोल से एक फरवरी को पेश होने वाले केंद्रीय बजट को लेकर उनकी अपेक्षाओं के बारे में पूछा गया।

काजोल ने इस पर कहा, 'यह एक बेहद जटिल सवाल है, जिसके बारे में मैं नहीं जानती कि मैं इस पर चर्चा करने योग्य हूं या नहीं। हालांकि, अगर आप मुझसे पूछते हैं, तो मैं मनोरंजन उद्योग को कर मुक्त होते देखना चाहती हूं, लेकिन जैसा कि यह मेरे निकट भविष्य में नहीं होने जा रहा है, तो मैं इसका फैसला सरकार पर छोड़ूंगी।' सरकार द्वारा सैनिटरी नैपकिन पर 12 प्रतिशत कर लगाए जाने के बारे में पूछने पर कहा कि यह प्रशासन तय करेगा कि क्या सही है।

उन्होंने कहा, 'जहां तक महिलाओं के सैनिटरी नैपकिन की बात है तो दूध और चावल पर भी कर लगता है। ऐसे में मुझे लगता है कि सरकार जानती है कि क्या अच्छा है और क्या होना चाहिए।' काजोल पर्दे पर इससे पहले फिल्म ‘वीआईपी-2’ में नजर आई थीं और जल्द ही वह अपने पति अजय देवगन के प्रोडक्शन हाउस के तहत एक नए प्रोजक्ट के साथ वापसी करेंगी।

suman

suman

Next Story