कैंसर पीड़ित इस मासूम को है सबसे मदद की दरकार, सोशल मीडिया के जरिए लोगों से लगाई गुहार

Published by April 12, 2017 | 9:51 am

बहराइच: एक तरफ जहां देश में लोगों को बेहतर व सस्ती स्वास्थ्य सुविधाएं देने की बात कही जाती है, वहीं दूसरी और आज भी कई गंभीर बीमारियों के इलाज काफी महंगे हैं। जिससे आम इंसान इनका इलाज करवाने में असमर्थ हो जाता है। एक ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के जनपद बहराइच में सामने आया है, जहां के बशीरगंज इलाके में रहने वाले एक मध्यम वर्गीय परिवार की 14 साल की लाडली बेटी को ब्लड कैंसर हो गया। इसकी जानकारी जब परिजनों को हुई, तो उनपर वज्रपात टूट पड़ा।

इलाज के लिए इन्होंने अपनी लाडली को राजधानी के आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया, जहां पर उसका इलाज चल रहा है। इलाज काफी महंगा होने के कारण अब इनके पास पैसे भी नहीं बचे हैं। बच्ची के इलाज के लिए कुछ लोग सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को इनकी मदद करने की अपील कर रहे हैं। वहीं अपनी लाडली के इलाज के लिए पैसों का इंतजाम न होने पाने के कारण पूरा परिवार काफी परेशान है।

आगे की स्लाइड में पढ़िए इस मासूम की दर्द भरी दास्तां

ये मासूम नगर के बशीरगंज इलाके में रहने वाले अनुराग की लाडली बेटी 14 साल की अनुज्ञा है। कुछ समय पहले तक ये भी अन्य बच्चों की तरह चहकती थी। इसकी छोटी-छोटी शरारतें देखकर मां-पिता समेत पूरा परिवार खुश हो जाता था, लेकिन नियति को कुछ और ही मंजूर था। अचानक परिवार की लाडली को ब्लड कैंसर जैसी गंभीर बीमारी ने जकड़ लिया। इसका पता चलते ही पिता अनुराग व मां शशी समेत पूरे परिवार में कोहराम मच गया। एक प्राइवेट स्कूल में टीचर का जॉब करने वाले पिता की आंखों के सामने अंधेरा छा गया।

किसी तरह परिचितों से कुछ पैसों का इंतजाम कर बेटी को लखनऊ के संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में इलाज के लिए भर्ती किया, लेकिन काफी महंगा इलाज होने के कारण बिटिया के इलाज में जल्द ही पैसों की कमी आड़े आ गई। शहर की इस लाडली के लिए कई लोग सोशल मीडिया पर लोगों से मदद की अपील कर रहे हैं। अब देखने वाली बात ये है कि इन लोगों की मुहिम इस लाडली को कितनी मदद दिला सकती है?