×

एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के जिम्मेवार होते हैं बच्चे, रिसर्च ने किया साबित

suman
Published on: 21 Oct 2017 8:55 AM GMT
एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के जिम्मेवार होते हैं बच्चे, रिसर्च ने किया साबित
X

जयपुर: शादी के बाद कोई भी फैमिली तभी पूरी मानी जाती है जब उनके घर नन्हीं किलकारियां की आवाज सुनाई दें। कहते हैं कि बच्चे दो धूरी को जोड़ते हैं। इनके जन्म के बाद पति-पत्नी और करीब आ जाते हैं। लेकिन हाल में हुए एक सर्वे ने इसे गलत साबित कर दिया है। एक खबर के अनुसार, बच्चे के जन्म के बाद एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर अधिक होने लगते हैं।

यह भी पढ़ें...हमसफर के साथ आते हैं ऐसे पेश तो जरा संभल जाए कहीं पहुंचा तो नहीं रहे ठेस

ब्रिटेन के 5 हजार पुरुषों पर ये सर्वे किया गया। सर्वे में पाया गया कि बच्चे के जन्म के बाद पति-पत्नी एक-दूसरे को कम ध्यान देना शुरू कर देते हैं और उनकी प्राथमिकताएं भी बदल जाती हैं। ये तो सभी जानते हैं बच्चों को ज्यादा देखभाल और ज्यादा समय की जरूरत होती है। ऐसे में पति-पत्नी पहले एक-दूसरे के लिए जो समय निकालते थे वो बाद में बच्चे को चला जाता है। ऐसी स्थिति में ही पुरुष बाहर अफेयर की तलाश करने लगते हैं।

यूरोप की एक वेबसाइट विक्टोरिया मिलान द्वारा करवाए गए इस सर्वे में ये भी पाया कि बच्चे के जन्म के बाद ज्यादा जिम्मेदारियों के बढ़ने से आ‌र्थिक समस्याएं और थकान भी अधिक होने लगती है इस वजह से कई बार झगड़े बढ़ना, रिश्तों में कड़वाहट जैसी चीजे भी होने लगती हैं। इन सब स्थितियों से भागने के लिए पुरुष बाहर खुशी तलाशने लगते हैं।

यह भी पढ़ें...धनतेरस: नोटबंदी और जीएसटी को ठेंगा, गोरखपुर में जमकर हुई धनवर्षा

सर्वे में भाग लेने वाले तरीबन 22 फीसदी पुरुषों का कहना था कि इन सभी परेशानियों और रिश्ते में कड़वाहट के कारण उन्होंने दूसरी शादी तक कर ली, लेकिन दूसरी पत्नी से हुए बच्चे के साथ इन्होंने पूरी ईमानदारी के साथ अपनी जिम्मेदारियां निभाई। इन पुरुषों का मानना है कि एक बार की गलती से उन्हें सबक मिला और ऐसे में आने वाली स्थितियों के लिए उन्होंने खुद का हर तरीके से तैयार किया। आपको बता दें विक्टोरिया मिलान ऐसे लोगों के लिए वेबसाइट है जो अपनी मैरिड लाइफ से खुश नहीं है।

suman

suman

Next Story