×

11 हजार दीपों से जगमगाया गोरक्षपीठ, दीपदान में छलके CM योगी के आंसू

By
Published on: 18 Oct 2017 5:49 AM GMT
11 हजार दीपों से जगमगाया गोरक्षपीठ, दीपदान में छलके CM योगी के आंसू
X

गोरखपुर: भोजपुरी एसोशिएसन ऑफ इंडिया ‘भाई‘ की ओर से आयोजित 'एक दीया शहीदों के नाम' दीपदान कार्यक्रम का आयोजन आज शाम गोरक्षपीठ के भीम सरोवर पर किया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी दीपदान कर शहीदों को नमन किया। इस अवसर पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान बार्डर फिल्म के गीत संदेशे आते हैं। गीत पर नृत्य के दौरान वह भावुक हो गए और उनकी आंखों में आंसू छलक गए।

गोरखनाथ मंदिर के भीम सरोवर पर भोजपुरी ऐसोसिएशन ऑफ़ इंडिया के क्षेत्रीय निदेशक व प्रख्यात भोजपुरी गायक राकेश श्रीवास्तव की ओर से हर साल की भांति इस वर्ष भी ‘एक दीया शहीदों के नाम‘ कार्यक्रम में 11000 दीप प्रज्ज्वलित किए गए। इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दीप समर्पित कर शहीदों को याद किया। इसके बाद एसोसिएशन की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम शुरू हुआ। बार्डर फिल्म के गीत ‘संदेशे आते हैं, हमें तड़पाते हैं‘ गीत पर जब सुनील गुप्ता ने नृत्य की प्रस्तुति शुरू की। इसी गीत पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले तो भावुक हुए उसके बाद उनकी आंख से आंसू छलक पड़े।

इस अवसर पर उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी एक दीया शहीदों के नाम कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इसके लिए मैं आयोजकों को बधाई देता हूं, जिन सैनिकों ने अपने देश के लिए प्राणों की आहुति दी है और जो सैनिक दीपावली पर अपने घर नहीं आ पाए हैं। यह कार्यक्रम उनकों समर्पित है। हम सभी का यह कर्तव्य है कि हम देश के लिए अपनी जान न्योछावर करने वाले शहीदों को याद करें।

इस अवसर पर भोजपुरी एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया के क्षेत्रीय निदेशक राकेश श्रीवास्तव ने बताया कि हर वर्ष की तरह इस साल भी शहीदों के नाम दीपदान के कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। यह हमारा सौभाग्य है कि मुख्यमंत्री बनने के बाद भी योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति हमारे बीच है। उन्होंने बताया कि 11000 दीपों को प्रज्ज्वलित किया गया है।

इस अवसर पर एक दीया शहीदों के नाम कार्यक्रम में दीप प्रज्ज्वलित करने आईं संगीना और आकांक्षा सिंह ने बताया कि वह पहली बार यहां पर देश के शहीदों के नाम दीपदान के लिए आईं हैं। उन्होंने कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि हम सभी इस अवसर पर यहां पर आए हैं। शहीदों के नाम दीपदान कार्यक्रम अपने आप में अद्भुत है। ऐसे जवान जिन्होंने अपनी जान कुर्बान करके देश और देशवासियों की रक्षा की है। उनको नमन कर काफी सुखद अनुभूति हो रही है।

एक दीया देश के नाम कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति ने लोगों को उत्साह से भर दिया। ऐसे अवसर पर उनका भावुक होना और आंखों से आंसू छलक जाना उनके देशप्रेम को भी दर्शाता है।

Next Story