×

TIPS: जन्नत जैसा करेंगे महसूस, जब बेडरुम में करेंगे इनका ऐसे इस्तेमाल

suman
Published on: 2 Sep 2018 12:08 PM GMT
TIPS: जन्नत जैसा करेंगे महसूस, जब बेडरुम में करेंगे इनका ऐसे इस्तेमाल
X

जयपुर:जब अपने कमरे में दिनभर के काम के बाद आकर लेटते है तो बेड पर लेटकर आराम मिलता है मानो जन्नत मिल जाती है।ऐसे आराम को बढ़ावा देती है कॉटन की चादरे जो की हमारी दिन भर की थकान को पलभर में दूर कर देती है। लेकिन जब हम इन्हें खरीदते है तो ये बहुत ही कडक, टाइट होती है। ऐसे में इनका तुरंत इस्तेमाल करना थोडा सा तकलीफ देह होता है। जानते हैं खरीदने के बाद कॉटन की चादर को किस तरह से मुलायम बनाया जा सकता है।

* नई चादर को पैकेट से निकालकर आधा बॉल्टी पानी में एक चम्मच बेकिंग सोडा मिलाकर भिगो दें। कुछ देर बाद इसे बिना डिर्जेंट के गुनगुने पानी से धो लें। चादर मुलायम हो जाएगी।

अजब-गजब: जिस दिन साइन करे रिटायरमेंट के कागज, उसी दिन मिली तरक्‍की

* ठंडे पानी में एक चम्मच सफेद सिरका मिलाकर उस पानी से चादर को धोएं। अब इस चादर को पानी से निकालकर धूप में सुखाएं। ऐसा करने से फर्क जल्दी नजर आएगा। जब ये सूख जाएं तो इन्हें एक फिर से डिर्जेंट से साफ करें और पानी नॉर्मल ही रखें।

* अब इन्हें धुप में न सुखाकर कर वॉशिंग मशीन के ड्रॉयर में सुखाएं। आपकी नई चादरें एकदम मुलायम हो जाएंगी। अगर डिटर्जेंट में नई चादर को नहीं धोना चाहती है क्योंकि इससे चादर का रंग चला जायेगा तो सादे पानी का उपयोग भी कर सकती है। जिससे न तो रंग जाने का डर है और साथ चादर मुलायम भी बन जाएगी।

suman

suman

Next Story