ये TIPS आपके नाजुक रिश्तों को करेंगे आर भी ज्यादा मजबूत, बस प्यार से अपनाएं

suman
Published on: 14 Dec 2017 5:51 AM GMT
ये TIPS आपके नाजुक रिश्तों को करेंगे आर भी ज्यादा मजबूत, बस प्यार से अपनाएं
X

जयपुर:रिश्तों को मजबूत बनाने के लिए किसी भी कपल के लिए बहुत जरूरी होता है। वैसे तो रिलेशनशिप में कपल्स के बीच प्यार और तकरार होता रहता है। ऐसा कहा भी जाता है कि प्यार के साथ-साथ थोड़ी तकरार भी होनी चाहिए। इससे रिश्तों में बैलेंस बना रहता है। कभी-कभार पति-पत्नी के बीच कुछ ऐसी बातें होती हैं, जिनकी वजह से रिश्तों के बीच अनबन बढ़ जाती है। रिलेशनशिप की अनबन का असर पार्टनर के साथ परिवार के अन्य सदस्यों पर भी पड़ता है। ऐसे में बहुत जरूरी है कि अपने रिश्ते में ऐसी नौबत आने ही न दें। ऐसी स्थिति के पहले ही सिचुएशन को समझते हुए उसे हैंडल करें।

यह भी पढ़ें...नवग्रहों को करना है शांत तो इन रिश्तेदारों की करेें सेवा, किस्मत में आएगा बदलाव

* जब ऐसा लगता है कि पार्टनर की लाइफ में कोई और आ गया है, जिसकी वजह से वह ध्यान नहीं दे रहा तो उसके साथ बैठकर आराम से बातें करें।

*अगर आपके रिश्ते की गाड़ी तलाक के सामने आकर खड़ी हो गई है, तो एक-दूसरे बात करके गलतफहमियां दूर की जा सकती हैं।

*कपल्स इगो का साथ छोड़ दें। कभी-कभी रिश्ते को संभालने के लिए गलती न होने पर भी माफी मांग लेना गलत नहीं है। शादी के बाद सिर्फ पार्टनर के साथ ही रिश्ता नहीं बनता। पार्टनर को खुश करने के लिए उनके परिवार वालों की खुश करना भी जरूरी है।

*अगर आपको पार्टनर की कोई आदत पसंद नहीं है, तो धीरे-धीरे प्यार से आदत को बदलने की कोशिश करें। पार्टनर को बात-बात पर टोकें नहीं। आपका ऐसा करना आपके रिश्ते के लिए बुरा साबित हो सकता है। हर चीज के लिए पार्टनर को ही नहीं बल्कि कभी-कभी खुद को बदलने की भी कोशिश करें।

suman

suman

Next Story