×

GOOD NEWS:गाय के दूध से मिलता है अमृत तो गो-मूत्र से मिलेगा सोना

Newstrack
Published on: 28 Jun 2016 10:57 AM GMT
GOOD NEWS:गाय के दूध से मिलता है अमृत तो गो-मूत्र से मिलेगा सोना
X

जूनागढ़: गुजरात के जूनागढ़ एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के एक प्रोफेसर डॉ. बीए गोलकिया ने चार सालों की रिसर्च के बाद गायों के मूत्र से सोना निकालने का दावा किया है। खबरों के अनुसार यूनिवर्सिटी के बायो टेक्नोलाजी विभाग के अध्यक्ष डाॅ.गोलकिया ने अपने 4 सालों की रिसर्च के बाद इस बात को प्रमाणित किया है।

एक लीटर गोमूत्र से 3 मिलीग्राम से 10 मिलीग्राम तक सोना

उन्होंने गिर नस्ल की 400 से अधिक गायों के मूत्र की लगातार जांच करने के बाद एक लीटर गोमूत्र से 3 मिलीग्राम से 10 मिलीग्राम तक सोना निकालने का दावा किया है। डॉ. गोलकिया ने कहा- वे प्राचीन ग्रंथों में ही गो-मूत्र में सोना पाए जाने की बात सुनते थे, लेकिन साइंस में इसका सबूत नहीं था।गो-मूत्र से कई बीमारियों का इलाज संभव

इसको सत्यापित करने के लिए हमने गिर नस्ल की 400 गायों के मूत्र का परीक्षण किया और उसमें सोने को खोज निकाला। गोमूत्र से सोना केवल केमिकल प्रोसेस से ही निकाला जा सकता है।

डाॅ. गोलकिया ने कहा कि शोध के दौरान गाय के अलावा, भैंस, ऊंट, भेड़ों के मूत्र का भी परीक्षण किया था, लेकिन किसी में सोना नहीं मिला। इसके अलावा शोध में ये भी पाया गया है कि गो-मूत्र में 388 ऐसे औषधीय गुण होते है जिससे कई बीमारियों को ठीक किया जा सकता है।

Newstrack

Newstrack

Next Story