×

जेब नहीं पड़ेगी भारी, जब ऐसे करेंगे अपने घर का इंटीरियर डेकोरेशन

suman
Published on: 24 Sep 2018 9:24 AM GMT
जेब नहीं पड़ेगी भारी, जब ऐसे करेंगे अपने घर का इंटीरियर डेकोरेशन
X

जयपुर: फेस्टिवल सीजन में घर को सजाना सभी को पसंद होता है। ऐसे भी घर को सजाने के लिए महिलाये पैसो के साथ साथ इंटीरियर को ज्यादा ही तवज्जो देती है, जो की जरूरी नहीं है। अपने घर को सजाने के लिए पैसे से ज्यादा तो क्रिएटिविटी की जरूरत होती है। इससे आपका बजट भी कम रहता है और घर को भी नया लुक मिल जाता है। अपना बजट ध्यान में रखते हुए घर की डेकोरेशन कर सकते है,

कुछ ऐसा करें व्यवहार की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ ना हो छवि खराब

अपने सोफा या काउच पर एक साइज के और एक जैसे कुशन रखने की बजाए अलग-अलग साइज और कलर के कुशन रखें, पर्दों के साथ भी आप ऐसा एक्सपेरिमेंट ट्राई कर सकती हैं। इतना ही नहीं आप अपने डाइनिंग टेबल के साथ भी अलग-अलग तरह की कुर्सियों को टीमअप कर सकती हैं।

दीवारों को सजाना है तो कुछ आर्टवर्क्स टांगे। जरूरी नहीं कि ये आर्ट वर्क बेहद महंगे हों। आप किसी लोकल आर्ट स्टोर से या अपना कोई आर्ट वर्क भी फ्रेम कर दीवार पर टांग सकती हैं। वैसे अगर आप चाहें तो खाली फ्रेम भी आपके घर को एक यूनीक लुक देगा।

एक बार जरूर जाएं सेवन सिस्टर्स के इस राज्य, लौटने का नहीं करेगा आपका मन

अपने घर में हरियाली को जगह दें। कुछ इंडोर प्लांट्स को अपने लिविंग रूम और किचन में जगह दें। इससे आपके घर को एक नया डिजाइन भी मिलेगा।

लाइटिंग के जरिए भी आप अपने घर को एक नया और यूनिक लुक दे सकती हैं। इसके लिए आप पेंडेंट लाइट्स और लैंप शेड्स के साथ एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं।

suman

suman

Next Story