×

WOW: खूबसूरती में लग जाएंगे चार चांद, अगर करेंगे करी पत्तों का इस तरह से इस्तेमाल

By
Published on: 25 Jan 2017 7:21 AM GMT
WOW: खूबसूरती में लग जाएंगे चार चांद, अगर करेंगे करी पत्तों का इस तरह से इस्तेमाल
X

करी पत्ते के फायदे

लखनऊ: खूबसूरत दिखना किसे नहीं पसंद है? लड़के हों या लड़कियां, सुंदर दिखने के लिए तरह-तरह के टिप्स आजमाते रहते हैं। कोई केमिकल क्रीम लगाता है, तो कोई जेल। इन केमिकल तरीकों से भले ही कुछ टाइम के लिए ख़ूबसूरती में सुधार आ भी जाए, पर इसके बाद चेहरा दागदार हो जाता है। ऐसे में हम आपके लिए लेकर आए हैं सुंदरता को बढ़ाने के घरेलु और नेचुरल टिप्स, जिनसे आपकी ख़ूबसूरती में तो सुधार होगा ही, साथ ही कोई साइड इफ़ेक्ट भी नहीं होगा।

आपने करी पत्ता का नाम सूना होगा इसे खाने में डालने से जैसे खाने का स्वाद बढ़ जाता है, वैसे ही इसके पत्तों से आप अपनी ख़ूबसूरती को भी निखार सकते हैं।

आगे की स्लाइड में जानिए कैसे ख़ूबसूरती बढाने के लिए करें करी पत्ते का इस्तेमाल

करी पत्ते के फायदे

अगर आपके चेहरे पर दाग, झाइयां या फिर पिंपल्स हैं, तो इनसे छुटकारा पाने के लिए करी पत्तों का पेस्ट बनाकर इनपर लगाएं। इससे दाग-धब्बों कम होंगे और इससे चेहरे की सुंदरता बढ़ेगी।

आगे की स्लाइड में जानिए कैसे बनाएं करी पत्ते का पेस्ट

करी पत्ते के फायदे

अपनी खूबसूरती बढ़ाने के लिए करी पत्ते सबसे अच्छा ऑप्शन हैं। इसके लिए सबसे पहले ताजे या सूखे करी पत्तों को रातभर पाई में भिगो दें। सुबह उठकर इनका पेस्ट बना लें। ड्राई स्किन के लिए तो यह और भी फायदेमंद है। इससे ना केवल दाग-धब्बे दूर होंगे बल्कि चेहरे की चमक भी बढ़ेगी।

आगे की स्लाइड में जानिए और किस तरह फायदेमंद है करी पत्ता

करी पत्ते के फायदे

अगर आपको स्किन प्रॉब्लम की शिकायत है, तो करी पत्ते के पेस्ट से आप पूरी बॉडी की भी मसाज कर सकते हैं। डायबिटीज के रोगियों के लिए यह और भी ज्यादा फायदेमंद होते हैं। इसके लिए हर रोज पेशेंट को करी पत्ते का पाउडर बनाकर सुबह-शाम 3 से 4 ग्राम सेवन करें। इससे डायबिटीज में काफी आराम मिलता है।

Next Story