×

धनतेरस की धूम ही धूम: देखें इन न्यू ज्वेलरी कलेक्शनों को, दिल आ जाएगा आपका

एक तरफ जहां मीनाकारी आभूषण बाजार में देखने को मिल रहा है, तो वही दूसरी ओर इस धनतेरस मॉड्यूलर ज्वेलरी की धूम मची हुई है। इस ज्वेलरी की खास बात यह है कि इसमें लगे पत्थरों को आप अपनी ड्रेस के अनुसार मैच करके बदल भी सकते हैं।वहीं किसी भी उम्र की महिलाएं इस ज्वेलरी को पहन सकती हैं।

Newstrack
Published on: 11 Nov 2020 7:25 AM GMT
धनतेरस की धूम ही धूम: देखें इन न्यू ज्वेलरी कलेक्शनों को, दिल आ जाएगा आपका
X

लखनऊ: नवंबर के शुरुआती दिनों के साथ ही देशभर में दीपावली की तैयारियां जोर-शोर से चल रही है। सड़कों के किनारे दीयें, जगमगातें झालरों के स्टॉल भी लग चुके है। दिवाली को लेकर लोगों में खूब उत्साह देखने को मिल रहा है। दिवाली से पहले धनतेरस की खरीदारी के लिए लोगों का जमावड़ा बाजार में देखने को मिल रहा है। माना जाता है कि धनतेरस के दिन मां लक्ष्मी-गणेश भगवान की मूर्ति, सोना-चांदी और बर्तन खरीदना शुभ होता है। वहीं, इस मौके नया झाड़ू खरीदने तक का भी रिवाज है। मान्यता है कि धनतेरस के दिन झाड़ू खरीदने से गरीबी दूर होती है और मां लक्ष्मी का वास होता है। वैसे इस धनतेरस आप भी कुछ हटके खरीदारी करना चाहते हैं, तो हम आपके लिए कुछ स्पेशल लाए हैं। तो आइए हम आपको बताते हैं इस धनतेरस में कुछ स्पेशल ऑप्शन...

खरीदें लक्ष्मी-गणेश की चांदी की मूर्ति:

वैसे तो धनतेरस में सोना-चांदी खरीदना ज्यादा शुभ माना जाता है। अगर आप भी सोना-चांदी खरीदने का मन बना रहे हैं, तो आप इस धनतेरस मां लक्ष्मी और भगवान गणेश के सोने या फिर चांदी का सिक्के खरीद सकते है। अगर आपका बजट अच्छा है, तो आप लक्ष्मी-गणेश की चांदी की मूर्ति भी खरीद सकते हैं।

new laxmi-ganesh

आभूषण के लिए ये है बेस्ट ऑप्शन

अगर आप सोना-चांदी खरीदने में सक्षम है, तो आप इस धनतेरस सोना-चांदी सिक्कों के अलावा आभूषण भी खरीद सकते हैं और आभूषण के लिए आपके पास मीनाकारी आभूषण बेस्ट ऑप्शन है।

pastel-meenakari-work1

माना जाता है कि मीनाकारी आभूषण अकबर, शाहजहां के समय का आभूषण है। इस आभूषण में आपको झुमके, हार, कंगन आदि के ऑप्शन देखने को मिल सकते हैं। इस आभूषण में बारीकी काम होता है, जिसकी वजह से यह आभूषण का चलन में है।

बाजार में मची मॉड्यूलर ज्वेलरी की धूम

एक तरफ जहां मीनाकारी आभूषण बाजार में देखने को मिल रहा है, तो वही दूसरी ओर इस धनतेरस मॉड्यूलर ज्वेलरी की धूम मची हुई है।

मॉड्यूलर ज्वेलरी

इस ज्वेलरी की खास बात यह है कि इसमें लगे पत्थरों को आप अपनी ड्रेस के अनुसार मैच करके बदल भी सकते हैं। वहीं किसी भी उम्र की महिलाएं इस ज्वेलरी को पहन सकती हैं। इन दिनों मॉड्यूलर ज्वेलरी का ट्रेंड खूब चला है। अगर आप धनतेरस में आभूषण खरीदने का मन बना रहे हैं, तो यह आपके लिए बेहतरीन ऑप्शन होगा।

Newstrack

Newstrack

Next Story