×

फेस्टिवल सीजन में चाहिए एथनिक लुक तो इन परिधानों के साथ करें एक्सपेरिमेंट

suman
Published on: 18 Sep 2018 10:43 AM GMT
फेस्टिवल सीजन में चाहिए एथनिक लुक तो इन परिधानों के साथ करें एक्सपेरिमेंट
X

जयपुर: त्योहारों का मौसम आ गया है। लोग तैयारी में भी लग गए है। खासतौर पर महिलाऐं इन तैयारियां में जुट जाती हैं क्योंकि उन्हें ये चिंता सताने लग जाती है कि इस त्योहार पर वे क्या पहनेंगी, जो त्योहार की मर्यादा भी बनाए रखें और उनको स्टाइलिश भी दिखा सकें। इसके लिए महिलाएं लेटेस्ट ट्रेंड को ध्यान में रखकर अपना ड्रेसअप प्लान करती हैं। जिससे उन्हें अपना पसंदीदा लुक भी मिल जाए और वे खूबसूरत दिख सकें।कुछ ऐसे पारंपरिक परिधान जो आपको त्योहार पर ट्रेंडी लुक देंगे। जानते हैं इनके बारे में।

साड़ी तो हर एज ग्रुप की महिलाओं पर फबती है। लेकिन जरूरी नहीं है कि इसे ट्रेडिशनल तरीके से ही कैरी किया जाए। साड़ी को इंडो-वेस्टर्न लुक देने के लिए चूड़ीदार के साथ टीमअप किया जा सकता है, ऐसा करते हुए ड्रेपिंग स्टाइल में बदलाव जरूर करें। चाहें तो धोती स्टाइल साड़ी भी आप अपने लिए चुन सकती हैं। साड़ी के अलावा ब्लाउज के स्टाइल में भी कुछ बदलाव करके ट्रेंडी लुक पाया जा सकता है।

मौत को देता है ये चीज दावत,आज ही कर लें इसे ना खाने की बगावत

फ्लोर लेंथ गाउन भी एलीगेंट लुक देता है। यह उन लड़कियों के लिए अच्छा ऑप्शन है, जो ट्रेडिशनल ड्रेसेज नहीं पहनना चाहतीं,, लेकिन एथनिक लुक चाहती हैं। इस इंडो-वेस्टर्न ड्रेस के साथ हैवी एसेसरीज कैरी करने की जरूरत नहीं होती है।

अनारकली सूट से रॉयल लुक मिलता है। इस ड्रेस में इन दिनों लेंथ, कट्स, स्टाइल और फैब्रिक की कई वैरायटी मौजूद है। इसके अलावा मार्केट में सेमी स्टिच और अनस्टिच अनारकली सूट भी अवेलेबल हैं। इस तरह की अनारकली ड्रेस में काफी बदलाव भी संभव होते हैं। अगर आपका मन किसी खास तरह के अनारकली सूट पहनने का है तो आप इन्हें खरीदकर, अपनी मर्जी के हिसाब से स्टिच करवा सकती हैं।

दुनिया का अनोखा फैशन, शरीर पर उगा रहे दूसरा अंग, देखकर हैरान हो जाएंगे

अनारकली से हटकर कोई ड्रेस पहनना चाहती हैं तो सूट-सलवार एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। मार्केट में कई तरह के फैब्रिक और स्टाइल के साथ सूट-सलवार मौजूद हैं। मसलन, पटियाला सलवार से लेकर नॉर्मल सलवार, चूड़ीदार पजामी या नेरो बॉटम ट्राउजर को लॉन्ग कुर्ती के साथ पहना जा सकता है। इसके साथ स्टाइलिश दुपट्टा कैरी करना न भूलें। यह आपके लुक को कंप्लीट करेगा।

आमतौर पर लहंगा किसी भी शादी या पार्टी के लिए पहली च्वॉइस होता है, लेकिन आजकल जिस तरह के लहंगे मार्केट में अवेलेबल हैं, वह फेस्टिव सीजन के लिए एकदम परफेक्ट हैं। अगर आप राखी पर लहंगा पहनने का मन बना रही हैं तो लाइट वेट लहंगे को ही चुनें। आपको मार्केट में लाइट वेट लहंगे में कई तरह के वाइब्रेंट कलर्स, डिटेल एब्रॉयडरी आसानी से मिल जाएंगी। इन्हें अपनी पसंद के हिसाब से चुन सकती हैं। लहंगे के लुक में एक्सपेरिमेंट करने के लिए क्रॉप टॉप या लॉन्ग जैकेट को भी टीमअप कर सकती हैं।

suman

suman

Next Story