GOOD NEWS: FB पर आने वाली है नई स्कीम, इससे घर बैठे कर सकेंगे लाखों की कमाई

Published by suman Published: January 24, 2017 | 12:58 pm


लखनऊ:  आज के वक्त में हर कोई घर बैठे पैसे कमाना चाहता है अगर आप भी उन में से एक है तो सोशल नेटवर्किंग साइट पर बहुत ऑप्शन है।अगर आपको नहीं पता है तो परेशान ना हो अब फेसबुक भी जल्द ही एक ऐसा फीचर लॉन्च करने वाला है जो आपको घर बैठे लाखों की कमाई करा सकता है। खबर है कि यूट्यूब की तरह ही फेसबुक भी वीडियो अपलोड करने वाले लोगों को हिट्स के आधार पर पैसे देने का प्लान बना रहा है।

हालांकि यूट्यूब की तरह ही फेसबुक ने भी वीडियो पब्लिस करने के लिए कई पैरामीटर्स तय किए हैं। फेसबुक ऐसा करने वाली पहली सोशल नेट्वर्किंग साइट होगी। वैसे फिलहाल सिर्फ यूट्यूब ही हिट्स और अकाउंट सब्सक्रिप्शन के आधार पर पैसा देती है।
आगे पढ़ें फेसबुक के आने वाली स्कीम के बारे में…

इसके लिए यूजर्स को 90 सेकेंड का वीडियो अपलोड करना होगा। इसके साथ ही फेसबुक वीडियो अपलोड करने की गाइडलाइन भी देगा कि किस वीडियो पर पैसे कमाए जा सकते हैं और किस पर नहीं। कॉपीराइट पर भी फेसबुक की पॉलिसी यूट्यूब की तरह ही होगी।

खबरों के मुताबिक वीडियो से होने वाली कमाई का 55 प्रतिशत हिस्‍सा, अपलोड करने वाले को दे सकते हैं। जो कि उतना ही हिस्‍सा है जो यू-ट्यूब द्वारा अपलोड करने वाले को मिलता है। इस बारे में अभी तक फेसबुक की ओर से कुछ भी जानकारी नहीं है। खबरों के अनुसार फेसबुक जल्द  ही ‘मिड रोल’ एड फॉर्मेट को शुरू करने वाला है। इसके बाद अपलोड की गई वीडियो के बीच में ऐड होगा, जिससे कमाई होगी।

आगे पढ़ें फेसबुक के आने वाली स्कीम के बारे में…

बता दें कि 2016 में हरदिन 100 मिलियन यूजर्स ने सिर्फ वीडियो को देखा गया, जो एफबी पर पहले से अपलोड थे। इन वीडियो में बीच में किसी तरह का कोई एड अब तक नहीं आता था। इस पहले भी फेसबुक ने इस तरह के कई प्रयास किया है, लेकिन अब देखने वाली बात होगी यह कितना सक्सेस होता है।