ये कांग्रेस नेता भी न, अभी भी ईवीएम का रोना रो रहे हैं, इनको बैलेट पेपर चाहिए

Rishi
Published on: 17 May 2017 3:57 PM GMT
ये कांग्रेस नेता भी न, अभी भी ईवीएम का रोना रो रहे हैं, इनको बैलेट पेपर चाहिए
X

भोपाल : साइबर हमले से कंप्यूटर, एटीएम के सभी डाटा हैक होने और इससे पहले उत्तर प्रदेश में एक चिप लगाकर पेट्रोल पंप की मशीन को रिमोट द्वारा संचालित करने की घटनाओं को कांग्रेस ने ईवीएम से छेड़छाड़ को लेकर किए जा रहे संदेहों की पुष्टि करने वाला बताया है।

मध्य प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने बुधवार को जारी एक बयान में केंद्रीय चुनाव आयोग से ईवीएम के उपयोग पर पुनर्विचार कर अगले चुनाव में बैलेट पेपर से चुनाव कराने का आग्रह किया।

ये भी देखें : ममता बनर्जी के करीबी मौलाना ने दी थी जिहाद की धमकी, फिर क्या बर्खास्त

सिंह ने कहा, "दूरदराज बैठे कुछ लोगों द्वारा जब साइबर हमला कर 150 देशों, जिसमें भारत भी शामिल है, के कंप्यूटर एटीएम के सभी डाटा को प्रभावित किया जा सकता है तो ईवीएम में ऐसा क्यों नही हो सकता। सवा सौ करोड़ आबादी वाले भारत में ईवीएम से चुनाव प्रक्रिया को संचालित करना व्यावहारिक नहीं है। भारत सहित पूरी दुनिया में नई-नई तकनीक का विस्तार हुआ है, जिसके जरिए ईवीएम में उपयोग में लाई गई तकनीक से नई तकनीक के जरिए आसानी से छेड़छाड़ की जा सकती है।"

नेता प्रतिपक्ष ने कहा, "ईवीएम के जरिए चुनाव देश के लोकतंत्र के लिए एक बड़ा खतरा बन गया है। जनता भी इसके जरिए होने वाले चुनाव के नतीजों से हतप्रभ हो रही है। इससे स्पष्ट है कि कुछ-न-कुछ गड़बड़ है।"

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story