×

फेसबुक लाया नया फीचर, अब 360 डिग्री घुमाकर देख सकते हैं PHOTOS

Rishi
Published on: 9 Jun 2016 10:21 PM GMT
फेसबुक लाया नया फीचर, अब 360 डिग्री घुमाकर देख सकते हैं PHOTOS
X

[nextpage title="next" ] photo न्यूयॉर्कः सोशल साइट फेसबुक ने नया फीचर लॉन्च किया है। अब आप इसमें वीडियो के अलावा फोटो भी 360 डिग्री में देख सकते हैं। फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने अपने फेसबुक पेज पर ये जानकारी दी है। बता दें कि वीडियो के लिए ऐसा ही फीचर फेसबुक ने पिछले साल सितंबर में लॉन्च किया था।

मार्क ने बताया कि फेसबुक पर इस तरह की फोटो देखने के लिए इन्हें खींचने का तरीका भी अलग होना चाहिए। उन्होंने बताया कि इसके लिए ऐसे कैमरे इस्तेमाल किए जा सकते हैं, जो 360 डिग्री में तस्वीरें लेते हों। साथ ही मोबाइल फोन के पैनोरमा फीचर से खींचे गए फोटो भी 360 डिग्री घुमाकर देखे जा सकते हैं।

जुकरबर्ग ने बताया है कि अगर कोई फेसबुक यूजर अपने मोबाइल के पैनोरमा फीचर से तस्वीर खींचता है तो उसे बस वह फेसबुक पर अपलोड कर दे। उसे 360 डिग्री घुमाकर देखने के लायक बनाने का काम फेसबुक की टीम ही कर देगी। उन्होंने बताया कि इस तरह की तस्वीरें वर्चुअल रियलिटी डिवाइसेज पर भी देखी जा सकती हैं।

आगे की स्लाइड में देखिए, वर्ल्ड ट्रेड सेंटर से ली गई 360 डिग्री फोटो

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

आगे की स्लाइड में देखिए, अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट की 360 डिग्री फोटो

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

[/nextpage]

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story