Top

इरफान नहीं केवल, ये बॉलीवुड स्टार्स भी गुजर रहे हैं दर्द से, जानिए उनके नाम

suman

sumanBy suman

Published on 11 March 2018 4:32 AM GMT

इरफान नहीं केवल, ये बॉलीवुड स्टार्स भी गुजर रहे हैं दर्द से, जानिए उनके नाम
X
करियर से संतुष्ट होना मेरे लिए आत्महत्या जैसा : इरफान खान
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

मुंबई: श्रीदेवी की अचानक हुई मौत ने स्टार्स की रियल लाइफ को लेकर कई सवाल खड़े किए है। लोगों की नजर में स्लिम व फिट दिखने वाली चादनी की मौत ने कई सवाल खड़े किए है। इसी बीच एक्टर इरफान खान की बीमारी भी लोगों की सोचने पर मजबूर कर दी है कि क्या स्टार की तरह चमकने वाले ये सितारे निजी जीवन में हम जैसे ही शारीर्क तकलीफो से दो चार होते है। जिसे चाहकर भी इनकी दौलत इन्हें नहीं रोक पाती है।

ये तो हुई इरफान खान की बात उनकी तरह ही कई स्टार है तो गंभीर बीमारियों से गुजर रहे हैं। जानते हैबॉलीवुड के कई सेलेब्रिटीज ऐसी ही गंभीर बीमारियों से गुजरे हैं, सेलेब्रिटीज जो दर्द से जूझ चुके हैं

शाहरुख खान सिर्फ फिल्मों के ही नहीं, ऑपरेशन के भी बादशाह है। वे अब तक आठ बार सर्जरी करा चुके हैं। घुटना, गर्दन, टखना, पसली और कंधे, सब फिल्मों में नाच-नाच कर और एक्शन सीन कर कर के खराब हो चुके हैं। लेकिन इस सब ने शाहरुख को रोका नहीं है। वे अपनी सिक्स पैक बॉडी वाली इमेज को छोड़ना नहीं चाहते हैं।

सबसे फिट एक्ट्रेस में से एक शिल्पा शेट्टी भी कभी बेइंतहां दर्द से गुजर चुकी हैं। शिल्पा शेट्टी ने ये पेन सोशल एकाउंट पर जुड़े अपने फैंस के साथ शेयर किया है। शिल्पा ने भी बताया है कि वे दर्द से छुटकारा पाने के लिए क्या कुछ नहीं करती हैं। शिल्पा ने इसे लेकर अपने सोशल एकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया है। इस पोस्ट में उन्होंने बताया कि किस तरह से वे इस दर्द से जूझ रही हैं। शिल्पा शेट्टी ने बताया कि इसमें सबसे ज्यादा उनकी मदद उनके आत्मबल ने की है।ल शिल्पा पिछले 15 सालों से गर्दन की चोट से जूझ रही हैं और आत्मबल ने उन्हें इससे निजात पाने में मदद की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'आत्मबल मांसपेशी की तरह है, आप इसका जितना इस्तेमाल करेंगे, यह उतना ही मजबूत होगा।

यह पढ़ें...इरफान की बीमारी पर पत्नी ने जो कहा है, उसका अर्थ है- ‘गंध न फैलाएं’

2013 में फिल्म कृष की शूटिंग के दौरान ऋतिक ने कई एक्शन सीन किए जिनका असर उनके दिमाग पर पड़ा। दो महीने तक सिरदर्द की शिकायत रहने के बाद जब उनका सीटी स्कैन और एमआरआई किया गया तो पता चल कि उनके दिमाग में जगह जगह खून जमा हुआ है। डॉक्टरों का कहना था कि आम तौर पर दिमाग की ऐसी हालत 65 साल की उम्र के बाद होती है। ऑपरेशन के बाद से ऋतिक फिट हैं।

रजनीकांत भी 2011 में गंभीर रूप से बीमार पड़े, जिसकी वजह से उन्हें इलाज करवाने सिंगापुर जाना पड़ा। रजनीकांत को किडनी की भी गंभीर समस्या है।

सलमान खान, जबड़े का दर्द 20,000 में से केवल एक इंसान में यह बीमारी पाई जाती है, ट्रायजेमिनल न्यूरैल्जिया। यह ऐसी स्थिति है जिसमें चेहरे और जबड़े में अत्यंत दर्द होता है। डॉक्टरों का कहना है कि चिकित्सा में इसे सबसे भयानक दर्द माना जाता है। सलमान पिछले कुछ सालों से इसका इलाज करा रहे हैं। हालांकि कैमरे के सामने उन्होंने कभी अपना दर्द जाहिर नहीं होने दिया।

अमिताभ बच्चन, स्प्लीनिक रप्चर 1982 में फिल्म कुली की शूटिंग के दौरान अमिताभ जख्मी हुए। उनका काफी खून बहा था और डॉक्टरों ने उनके बचने की उम्मीद छोड़ दी थी। लेकिन अमिताभ ने एक हीरो की तरह वापसी की। इसके बाद उन्हें हेपेटाइटिस बी और टीबी भी हुआ, लेकिन अमिताभ ने हर बार हीरो की तरह वापसी की।

सैफ अली खान, दिल का दौरा 2007 में सैफ को मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती किया गया। उन्हें छाती में दर्द की तकलीफ थी। डॉक्टरों ने बताया कि उन्हें एक छोटा दिल का दौरा पड़ा था। सैफ बताते हैं कि उन्होंने 16 साल की ही उम्र में "कूल" दिखने के चक्कर में सिगरेट पीना शुरू कर दिया था। दौरे के बाद से उन्होंने सिगरेट छोड़ दी है।

मनीषा कोइराला 2012 में मनीषा के कैंसर की खबर आई। ऑपरेशन करवा कर उन्होंने कैंसर से मुक्ति पाई। बिन बालों वाली मनीषा की तस्वीरों ने उनके फैंस को हैरान भी किया और महिलाओं को इस बात के लिए प्रेरित भी किया कि कैंसर से निपटा जा सकता है। उस दौरान एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि उनके परिवार में कैंसर का इतिहास रहा है, इसलिए उन्हें अपनी बीमारी पर हैरानी नहीं हुई।

यह पढ़ें...जानें सलमान के चेहरे पर आई मुस्कुराहट का राज, सोशल मीडिया पर वायरल हुई PIC

मुमताज, कैंसर किसी जमाने में दर्शकों को अपनी खूबसूरती का कायल करने वाली मुमताज को 2002 में स्तन कैंसर से पीड़ित पाया गया। इलाज के लिए उन्हें छह कीमोथेरेपी और 35 रेडिएशन थेरेपी करानी पड़ी। मुमताज की उम्र उस समय 54 साल थी। इलाज कराने के बाद मुमताज ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वे आसानी से हार मानने वालों में से नहीं हैं और वे मौत से भी लड़ जाएंगी।

लीजा रे भी कैंसर का शिकार हो चुकी हैं। उन्होंने इससे किसी फाइटर की तरह वापसी की और आज वो फिर से बिल्कुल पहले की तरह हैं।

suman

suman

Next Story