×

हार्ट रेट का खास ख्याल रखता है यह बैंड, जानें और किस तरह रखेगा सेहत का ध्यान?

By
Published on: 8 Dec 2016 6:40 AM GMT
हार्ट रेट का खास ख्याल रखता है यह बैंड, जानें और किस तरह रखेगा सेहत का ध्यान?
X

fitness-band

नई दिल्ली: आजकल सब कुछ टेक्नोलॉजी पर डिपेंड हो गया है जिसे देखो, वो ही सुबह से लेकर शाम तक गैजेट्स में बिजी रहता है। टेक्नोलॉजी के माध्याम से आप खाने-पीने, एंटरटेनमेंट और हेल्थ, सभी तरह की इनफार्मेशन मिल जाती है। ऐसे में ज़रा सोचिए कि आपकी हेल्थ का ख्याल भी टेक्नोलॉजी रखने लगे, तो आपकी काफी सारी प्रॉब्लम ऐसे ही खत्म हो जाएगी। जी हां, अब आपकी हेल्थ का ख्याल रखने के लिए मार्केट में एक नया बैंड आया है, जो देखने में भले ही घड़ी की तरह लगता है, लेकिन वास्तव में यह हेल्थ से जुड़ी इनफार्मेशन देता है।

आजकल मार्केट में इन बैंड्स का खूब ट्रेंड है। इसी ट्रेंड की पॉपुलैरिटी को देखते हुए बिंगो टेक्नोलॉजीज ने अपना नया बैंड एम2 पेश किया है, जो कि आपके हार्ट रेट से लेकर कैलोरी बर्न करने तक का ख्याल रखता है।

आगे की स्लाइड में जानिए इस बैंड की कीमत

fitness-band

हेल्थ से जुड़े इस बैंड एम2 की कीमत 999 रुपए है। इस बैंड को आप स्नैपडील, अमेजन इंडिया, पेटीएम, फ्लिपकार्ट और शॉपक्लूस से आराम से खरीद सकते हैं। इस बैंड में हेल्थ से जुड़े कई सारे बढ़िया फीचर्स शामिल किए गए हैं। इस बैंड में एक ओएलईडी डिस्प्ले है, जो कि टाइम टू तो टाइम आपकी हेल्थ की इनफार्मेशन देती है। इसके साथ ही इसमें पेडोमीटर और कैलोरीज मीटर भी है।

खबरों की मानें तो इस बैंड में एक हार्ट रेट सेंसर भी है, जो कि कंटिन्यू हार्ट रेट को मॉनिटर करता रहता है। स्लीप मॉनिटर की सुविधा भी इसमें है। ये एक आईपी67 रजिस्टर्ड बैंड है। इस बैन की सबसे खास बात यह है कि पानी में डूब जाने पर भी इसमें कोई खराबी नहीं आती है। इस बैंड में 70एमएएच की बैट्री दी गई है, जिसकी वजह से इसे जल्दी-जल्दी चार्ज करने की जरूरत नहीं होती है।

Next Story