×

ट्रैवलिंग के दौरान भी दिखना है फ्रेश और एनर्जेटिक तो कुछ इस तरह खुद को करें तैयार

suman
Published on: 27 Jan 2017 10:54 AM GMT
ट्रैवलिंग के दौरान भी दिखना है फ्रेश और एनर्जेटिक तो कुछ इस तरह खुद को करें तैयार
X

लखनऊ: ज्यादातर लोगों को यात्रा करनी पड़ती है और इस दौरान अधिकतर लोग थके हारे दिखते है। लेकिन सोचिए कि आप ट्रैवलिंग के दौरान फ्रेश है तो कितना खुद में अच्छा लगता होगा। ट्रैवलिंग के दौरान फ्रेश दिखने से मन खुश रहता है और दूसरे लोग भी आपकी पर्सनेलिटी से प्रभावित होते हैं, इसलिए चाहे धूप सेंकने बीच पर जाएं या फिर ठंडी हवाओं के झोंकों का आनंद लेने के लिए ट्रैकिंग करें, हमेशा फ्रेश और एनर्जेटिक दिखने के लिए कुछ टिप्स का अपनाए तो ट्रैवलिंग का मजा दोगुना हो जाएगा।

आगे पढ़ें.....

*जब भी आप ट्रैवल करें एल्कोहल का सेवन न करें, इससे आपकी नींद पर असर पड़ता है और आपकी स्किन भी ड्राई हो सकती है।

*घूमने-फिरने के दौरान हेल्‍दी डायट लें। फलों और सब्जियों का सेवन करें। जंक फूड के सेवन से बचें। इससे हेल्थ पर बुरा असर पड़ता है और चेहरा भी रूखा नजर आ सकता है।

*अगर आपके बाल ज्यादा लंबे हैं तो फिर जूड़ा बांध लें, इससे बाल उलझेंगे नहीं। बालों को ज्यादा कसकर नहीं बांधे या टाइट जूड़ा नहीं बनाएं, इससे बाल टूट सकते हैं।

आगे पढ़ें.....

*छोटे बालों पर पानी के छीटें मारें, इससे आपके बाल में फिर से घनापन भी आता है। आप चाहें तो स्प्रे बॉटल से या एक कप में पानी लेकर उंगलियों को भिगोकर उससे बालों की जड़ों में मसाज करें, इससे ब्‍लड सरकुलेशन भी सही होगा और बाल भी घने और लंबे होंगे।

*जहां भी जाएं पानी खूब पीएं, जिससे आप हेल्‍दी रहे और चेहरा फ्रेश नजर आएगा। शरीर को हाइड्रेट रखने से आपको ट्रैवल के दौरान होने वाली थकान और सिरदर्द का सामना नहीं करना पड़ेगा।

आगे पढ़ें.....

*फ्लाइट में सफर करने पर ज्यादा हाइट में उड़ने से और एसी से आपकी स्किन ड्राई हो सकती है, इसलिए घर से निकलने से पहले ही मॉइश्चराइजर जरूर लगा लें।

*बाजार में आजकल स्प्रिंग वाटर टोनर भी मौजूद है, जो तुरंत आपकी स्किन को मॉइश्चराइज करता है, साथ ही बढ़िया कंपनी का एसपीएफ 30 वाला सनस्क्रीन लगाएं।

*ट्रैवल के दौरान होठों की देखभाल भी जरूरी है, क्योंकि यह फट सकते हैं, इसलिए होंठ में सॉफ्टनेस बनाए रखने के लिए लिप बॉम या लिप ग्लॉस जरूर लगाएं।

आगे पढ़ें.....

*यात्रा के दौरान पसीना पोंछने या चेहरा साफ करने के लिए क्लीजिंग वाइप्स जरूर अपने साथ रखें। रात में क्लीजिंग मिल्क से चेहरा साफ करना नहीं भूलें।

*छुट्टियां मनाने के दौरान भी पर्याप्त नींद जरूर लें, इससे आपके त्वचा की चमक बरकरार रहेगी और आप तरोताजा नजर आएंगे।

suman

suman

Next Story