×

अब इस तरह के EMOJI से करें गर्ल्स को इप्रेस, रिसर्च में हुआ खुलासा

suman
Published on: 8 Jan 2018 12:14 AM GMT
अब इस तरह के EMOJI से करें गर्ल्स को इप्रेस, रिसर्च में हुआ खुलासा
X

जयपुर: आप जब पहली बार किसी से मिलते हैं और पहली बार में आप जो छाप छोड़ते हैं वो ता उम्र सामने वाले को याद रहती है। मतलब ये कि कहते हैं 'फर्स्ट इंप्रेशन इज द लास्ट इंप्रेशन'। पहले लोगों के पास फोन नहीं हुआ करता था इसलिए अपने दिल की बात उन्हें मिलकर ही कहनी पड़ती थी। लेकिन जैसे-जैसे वक्त बदला लोगों का अपनी फीलिंग्स बयां करने का अंदाज बदल गया। एंड्रॉयड का जमाना आया तो लोगों को अपनी बात कहने एक जरिया फोन बन गया। स्मार्टफोन में इंस्टैंट मेसेजिंग एप ने लोगों के अनुभव को खास बनाया है। अगर बात रिलेशनशिप की करें तो मेसेजिंग एप ने कपल्स को बहुत सहूलियत दी है।

यह पढ़े...विंटर टिप्स:सर्दी के मौसम पुरुष भी दिख सकते हैं फैशनेबल व परफेक्ट

आॅनलाइन डेटिंग एप 'क्लोवर' ने अपने 30 लाख यूजर्स के बीच कराए गए सर्वे में मेसेजिंग को लेकर एक अनोखा खुलासा किया है। दरअसल इस सर्वे में मेसेजिंग एप पर चैटिंग के दौरान यूज किए जाने वाले इमोजी को लेकर खुलासा किया गया है, जिसे पढ़ने के बाद आप अपनी चैटिंग को और प्रभावी बना सकते हैं। लड़कियों के साथ अगर चैटिंग की शुरुआत आप 'फेलिक एगप्लांट', 'द फ्लेक्स', 'द क्लैप' और 'फिस्ट बम्प' इमोजी के साथ करते हैं तो बहुत कम ही आसार हैं कि लड़कियां आपको रिप्लाई करें। लेकिन आप यदि चैट की शुरुआत 'हार्ट आइज', 'टंग' और 'सन फेस' इमोजी के साथ करते हैं तो आपको रिप्लाई मिलने की संभावना ज्यादा होती है।

वहीं लड़कियों के लिए 'क्लोवर' ​के रिसर्च में जो बात सामने आई है, उसके मुताबिक यदि लड़कियां 'वल्कन सैल्यूट', 'द रिंग', 'क्राइंग फेस' और 'पूप' इमोजी का इस्तेमाल करती हैं तो पुरुषों को ये पसंद नहीं आता।

suman

suman

Next Story