×

टैक्सी ड्राइवरों के लिए सरकार की पहल, छुड़ाएगी शराब-पोनोग्राफी की लत

suman
Published on: 26 Nov 2017 12:52 AM GMT
टैक्सी ड्राइवरों के लिए सरकार की पहल, छुड़ाएगी शराब-पोनोग्राफी की लत
X

नई दिल्ली: इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के 5000 टैक्सी ड्राइवरों का डी-एडिक्शन किया जा रहा है। इस प्रक्रिया के में ड्राइवरों की शराब और पोनोग्राफी की लत को खत्म करने करने के लिए काउंसिलिंग की जा रही है। दिल्ली एयरपोर्ट से प्रतिदिन एक लाख मुसाफिरों के सुरक्षित सफर के लिए यह पहल चलाई जा रही है। ड्राइवर्स की यह काउंसिलिंग 1 साल तक चलेगी, इसके बाद यह देखा जाएगा कि मुसाफिरों को कितना लाभ मिला।

यह भी पढ़ें...कह रही हैं सुभाषिनी अली- व्यापमं के फैसले में सदी लग जाएगी

कई टैक्सी ड्राइवर इस कार्यक्रम में शामिल होने के बाद अपनी बुरी लत छोड़ चुके हैं और इस मुहिम को सही ठहरा रहे हैं।पुलिस के मुताबिक आईजीआई एयरपोर्ट से हर रोज़ करीब 1 लाख लोग सफर करते हैं, जिसमें बड़ी संख्या में विदेशी भी होते हैं। उनकी सुरक्षा के लिए ये कदम बेहद जरूरी है, क्योंकि अक्सर टैक्सी ड्राइवरों के बुरे बर्ताव की शिकायतें आती हैं।

यह भी पढ़ें...इस रियासत की कंवरानी ने कहा, ‘पद्मावती’ का विरोध बंद हो

दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस थाने में टैक्सी ड्राइवरों को बताया जा रहा है कि उन्हें सवारियों से कैसा बर्ताव करना है। ड्राइविंग के वक़्त शराब से दूर रहना है। रिस्पॉन्सिबल ड्रिंकिंग क्या होती है और पोनोग्राफी से दूर कैसे रहा जा सकता है। दिल्ली पुलिस ये कदम इसलिए उठा रही है, क्योंकि टैक्सी ड्राइवर सबसे ज्यादा अपराध शराब के नशे में करते हैं।

suman

suman

Next Story